राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर सरकार लगाए रासुका- मुस्लिम परिषद

देश में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है. इसे लेकर जयपुर में मुस्लिम परिषद ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है. जिसमें लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर सख्ती बरतने की मांग की गई है.

By

Published : Apr 3, 2020, 11:50 PM IST

जयपुर की खबर, jaipur news
लॉक डाउन की पालना नहीं करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई

जयपुर. प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए मुस्लिम परिषद ने सरकार से कर्फ्यू और लॉकडाउन की पालना करवाने के लिए सख्ती बरतने की मांग रखी है. मुस्लिम परिषद संस्थान के अध्यक्ष यूनुस चौपदार ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर यह मांग की है. जिसमें उन्होंने पुलिस को सख्ती के लिए छूट देने की बात कही है.

अध्यक्ष यूनुस चौपदार के अनुसार ज्यादा संख्या वाले कोरोना पॉजिटिव मामलों के कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र में कर्फ्यू का उल्लंघन बेहद गंभीर है. ऐसे लोगों से निपटने के लिए सरकार पुलिस को सख्ती के लिए छूट दें. तब जाकर उल्लंघन करने वालो को सख्ती से निपटा जाएगा. फिर काफी हद तक स्थिति नियंत्रण में होगी.

चौपदार ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमित एक व्यक्ति का भी जनता के बीच जाना पूरी दुनिया के लिए खतरा बन सकता है. इसलिए ऐसे मामलों को राष्ट्रीय सुरक्षा में सम्मलित करते हुए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले असामाजिक तत्वों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जानी चाहिए. मुस्लिम परिषद संस्थान के अध्यक्ष ने सीएम को लिखे पत्र में इटली और ब्रिटेन के हालात पर चिंता जाहिर की.

पढ़ें -लॉक डाउन: जयपुर में दुकानों और मंडियों में अभी भी जनता की भीड़ उमड़ रही

उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील करते हुए कहा कि इतने बड़े देश इस महामारी के आगे हार मान चुके हैं, लेकिन हमारा प्रशासन और मेडिकल स्टाफ देश-प्रदेश की जनता के लिए कोरोना से डटकर मुकाबला कर रहा है. देश का हर एक नागरिक इस परिस्थिति को समझे और लॉगडाउन का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details