राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में लगे प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे

जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में एसडीएम कोर्ट को वापस लाने के लिए बुधवार को वकीलों की ओर से सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में घूम कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मुर्दाबाद के नारे लगाए गए.

By

Published : Feb 5, 2020, 8:12 PM IST

jaipur news, आमेर एसडीएम कोर्ट, rajasthan news, जयपुर जिला कलेक्ट्रेट, खिलाफ मुर्दाबाद के नारे
मुर्दाबाद के नारे

जयपुर.आमेर एसडीएम कोर्ट को वापस जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में स्थानांतरित करने का मामला गहराता जा रहा है. जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में एसडीएम कोर्ट को वापस लाने के लिए वकील 48 दिन से आंदोलन कर रहे हैं. बुधवार को वकीलों की ओर से जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में घूम कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट मुर्दाबाद के नारे लगाए गए.

प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे

बता दें कि जयपुर जिला कलेक्ट्रेट से आमेर एसडीएम कोर्ट को आमेर तहसील में स्थानांतरित कर दिया गया है. उसके बाद से ही वकीलों में आक्रोश है, जिसके चलते वे आमेर एसडीएम कोर्ट को फिर से जयपुर जिला कलेक्ट्रेट में स्थापित करने के लिए पिछले 48 दिन से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं वकीलों का क्रमिक अनशन भी लगातार चल रहा है.

पढ़ेंः विधानसभा में गूंजेगा 'टिड्डी टेरर' और किसान कर्जमाफी का मुद्दा, विधायकों ने लगाए हजारों सवाल

वकीलों का कहना है कि उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया और मुख्य सचेतक में जोशी को भी ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. इसे लेकर भी वकील नाराज हैं.

गुस्साएं वकील बुधवार को एकजुट हुए और पूरी कलेक्ट्री में घूम कर नारेबाजी करने लगे. वकीलों ने कलेक्टर जोगाराम के केबिन के बाहर भी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. वकीलों ने न्यायिक कार्यों का बहिष्कार भी किया और साथ ही नारेबाजी करते हुए कार्यपालक मजिस्ट्रेट की तरफ गए, वहां भी उन्होंने न्यायिक कार्य बंद करा दिया.

पूरी कलेक्ट्रेट में घूमने के बाद सभी वकील मिनी सचिवालय भी पहुंचे, वहां भी उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वकीलों ने दी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन जयपुर के बैनर तले प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में अध्यक्ष डॉ सुनील शर्मा, महासचिव गजराज सिंह सहित काफी संख्या में वकील मौजूद रहे.

पढ़ेंः राजधानी के 'रण' में BJP के करीब 350 नेताओं का डेरा, कहा- देश बदला है, अब दिल्ली की बारी

बता दें कि अचानक वकीलों की इस तरह से घूम कर नारेबाजी करने से पुलिस में भी अफरा-तफरी मच गई. वकीलों के जिला कलेक्ट्रेट में नारेबाजी करने की सूचना मिलने पर एसीपी सदर संध्या यादव भी मौके पर पहुंची, हालांकि वकीलों के आंदोलन को लेकर पुलिस जाब्ता पहले से ही मौजूद था. लेकिन वकीलों के नारेबाजी की सूचना पुलिस को समय पर नहीं मिल पाई. वहीं इस दौरान पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details