राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नगर निकाय चुनाव : भाजपा के घोषणा पत्र से नेताओं की फोटो गायब, एक पेज में निपटाई 44 घोषणाएं

राजस्थान में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा के जारी घोषणा पत्र में नेताओं की फोटो शामिल नहीं करना चर्चा का विषय बन गया है. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि क्या भाजपा ने लोकल बॉडी चुनावों को बिल्कुल ही लोकल मान लिया है.

By

Published : Nov 12, 2019, 8:13 PM IST

nagar nikay chunav, latest news, नगर निकाय चुनाव 2019

जयपुर.प्रदेश में 49 निकायों में होने वाले चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र यानी दृष्टि पत्र जारी हो चुका है लेकिन इस बार पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र से पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया की फोटो नदारद है. ना केवल पूनिया की बल्कि देश और प्रदेश के किसी भी प्रमुख नेता की फोटो को इस बार प्रदेश भाजपा ने निकाय चुनाव के घोषणापत्र में जगह नहीं दी.

भाजपा के निकाय चुनाव के घोषणा पत्र से गायब हुई पार्टी प्रदेशाध्यक्ष की फोटो

पढ़ेंःक्या महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन ही कांग्रेस के लिए जीत, विधायक छत पर आए और दिया विक्ट्री साइन

क्या इसलिए गायब हुई नेताओं की फोटो!
यहां बता दें जयपुर स्थित भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मंगलवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने पार्टी का यह घोषणा पत्र जारी किया है. भाजपा ने निकाय चुनाव में जो घोषणा पत्र जारी किया है वह केवल जयपुर स्थित प्रदेश मुख्यालय से ही नहीं बल्कि एक ही समय में प्रदेश के अलग-अलग जिलों में पार्टी नेताओं ने जारी किया है. मतलब हर स्थान पर पार्टी का घोषणा पत्र जारी करने वाले नेता अलग हैं. शायद इसलिए घोषणा पत्र में किसी भी नेता को फोटो के जरिए जगह नहीं मिल पाई.

पढ़ेंःराष्ट्रपति शासन लगाए जाने के खिलाफ कोर्ट पहुंची शिवसेना

लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष की फोटो भी घोषणा पत्र में शामिल नहीं की गई हैं. वहीं घोषणा पत्र बुकलेट की तरह ना बनाकर एक कागज पर जारी किया गया है. अब नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच यही चर्चा है कि क्या स्थानीय निकाय जैसे छोटे चुनाव को पार्टी के बड़े नेताओं ने बिल्कुल ही छोटा चुनाव मान लिया है कि अब इसे लड़ने के लिए मैदान में उतरने से पहले पार्टी आकर्षक रूप में इसका घोषणा पत्र भी जारी नहीं कर पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details