राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 10, 2019, 6:04 AM IST

ETV Bharat / city

जयपुर में अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई, 8 कैंटर सामान जब्त, दो जोन में सीलिंग की कार्रवाई

जयपुर में नगर निगम ने कई स्थानों से अस्थाई अतिक्रमण हटाए. कार्रवाई के दौरान आठ कैंटर सामान जब्त किया गया. मुख्य रूप से बनीपार्क स्थित स्पेस सिनेमा और गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पास सरकारी रोड पर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया. इसके अलावा मोती डूंगरी जोन और मानसरोवर जोन में भी सीलिंग की कार्रवाई की गई.

जयपुर में नगर निगम की कार्रवाई,  Municipal Corporation action in Jaipur, jaipur news,  जयपुर की खबर
अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई, 8 कैंटर सामान जब्त

जयपुर.नगर निगम की सतर्कता शाखा ने कार्यवाहक उपायुक्त राकेश यादव के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए, सोमवार को कई स्थानों से अस्थाई अतिक्रमण हटाए.

अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई, 8 कैंटर सामान जब्त

कार्रवाई के दौरान आठ कैंटर सामान जब्त किया गया. मुख्य रूप से बनीपार्क स्थित स्पेस सिनेमा और गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पास सरकारी रोड पर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया. इसके अलावा मोती डूंगरी जोन और मानसरोवर जोन में भी सीलिंग की कार्रवाई की गई.

पढ़ेंः जयपुर : एयरफोर्स की वर्दी पहनकर रोब झाड़ रहा था बीटेक छात्र, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोर्ट की ओर से सुओ मोटो के तहत दिए गए निर्देशों की पालना में निगम की सतर्कता शाखा ने बनीपार्क, मानसरोवर और मोती डूंगरी जोन में कार्रवाई की. सतर्कता शाखा के कार्यवाहक उपायुक्त राकेश यादव के नेतृत्व में बनीपार्क स्पेस सिनेमा हॉल के पास सरकारी रोड पर किये गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया. इसी तरह विद्युत नगर चौराहा, अजमेर रोड और गांधीनगर रेलवे स्टेशन के पास सरकारी रोड पर किये गए अवैध अतिक्रमण को हटाया गया. इस दौरान निगम की विजिलेंस टीम ने 8 कैंटर सामान जब्त कर गोदाम में जमा करवाया.

पढ़ेंः चाकसूः पिकअप की टक्कर से बाइक सवार महिला की मौत, 2 गंभीर घायल जयपुर रेफर

इसके अलावा मोती डूंगरी जोन और मानसरोवर जोन में भी सीलिंग की कार्रवाई देखने को मिली. मोती डूंगरी जोन उपायुक्त सुरेश चौधरी के नेतृत्व में यूडी टैक्स जमा नहीं करवाए जाने पर तीन स्थानों पर सीज की कार्रवाई की गई. राजस्थान नगरपालिका अधिनियम 2009 के तहत यह कार्रवाई की गई. जिसमें सील को नुकसान पहुंचाने की स्थिति में आपराधिक मुकदमा भी दर्ज होगा. मोती डूंगरी जोन के साथ सोमवार को मानसरोवर जोन उपायुक्त राष्ट्रदीप यादव के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने गलत जानकारी देकर सीज मुक्त करवाए भवन को नए निर्माण करने पर सीज किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details