राजस्थान

rajasthan

विजय हजारे टूर्नामेंट में मुंबई ने पुडुचेरी को 223 रनों से हराया

By

Published : Feb 25, 2021, 10:28 PM IST

Updated : Feb 25, 2021, 10:43 PM IST

जयपुर में खेले जा रहे विजय हजारे एक दिवसीय टूर्नामेंट के डी ग्रुप के मुकाबलों में आज तीन मुकाबले खेले गए. सबसे रोमांचक मुकाबला मुंबई और पुडुचेरी के बीच देखने को मिला. पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारियों के चलते मुंबई ने पांडिचेरी को 223 रन से हराया.

jaipur news, Vijay Hazare tournament
विजय हजारे टूर्नामेंट में मुंबई ने पांडिचेरी को 223 रनों से हराया

जयपुर. जयपुर में खेले जा रहे विजय हजारे एक दिवसीय टूर्नामेंट के डी ग्रुप के मुकाबलों में आज तीन मुकाबले खेले गए. सबसे रोमांचक मुकाबला मुंबई और पांडिचेरी के बीच देखने को मिला, जहां पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की आतिशी पारियों के चलते मुंबई ने पुडुचेरी को 223 रन से हराया है, जिसमें पृथ्वी शॉ ने दोहरा शतक जड़ा तो, वहीं सूर्यकुमार यादव ने भी शतक लगाया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पांडिचेरी ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जहां पुडुचेरी के सामने मुंबई में पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया.

यह भी पढ़ें-नए मोटर व्हीकल एक्ट की जुर्माना राशि में संशोधन, उल्लंघन करने पर जानिए अब कितना लगेगा जुर्माना

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 457 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसमें पृथ्वी शॉ ने 31 चौके और पांच छक्कों की मदद से 152 गेंदों पर 227 रन की पारी खेली और नाबाद रहे. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 58 गेंदों पर 133 रन जड़ डाले, जिसमें 22 चौके और 4 छक्के शामिल थे. इससे पहले सवाई मानसिंह स्टेडियम पर इतना बड़ा स्कोर किसी भी टीम ने खड़ा नहीं किया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पांडिचेरी की पूरी टीम 38.1 ओवर में 224 रन पर सिमट गई. मुंबई की ओर से प्रशांत सोलंकी ने 5 विकेट झटके और मुंबई ने यह मुकाबला 223 रनों से जीता.

महाराष्ट्र ने राजस्थान को हराया

वहीं जयपुरिया विद्यालय मैदान पर खेले गए महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच मुकाबले में महाराष्ट्र ने राजस्थान को 44 रनों से शिकस्त दी. टॉस जीतकर राजस्थान में महाराष्ट्र को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया, जहां महाराष्ट्र ने 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए. महाराष्ट्र की ओर से केदार जाधव ने शानदार शतक लगाया. जाधव ने 93 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे. राजस्थान की ओर से रवि बिश्नोई ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की पूरी टीम 48.1 ओवर में 233 रन पर ढेर हो गई. राजस्थान की ओर से महिपाल ने 86 और सलमान खान ने 68 रनों की पारी खेली, तो वहीं महाराष्ट्र की ओर से प्रदीप ने चार विकेट लिए.

दिल्ली ने हिमाचल को हराया

एक अन्य मुकाबले में केएल सैनी स्टेडियम पर खेले गए दिल्ली और हिमाचल के बीच मैच में दिल्ली ने हिमाचल को 6 विकेट से हराया. टॉस जीतकर दिल्ली ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल प्रदेश की टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 251 रन बना सकी. हिमाचल की ओर से निखिल कुमार ने शतक लगाया. निखिल ने 126 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे. वहीं दिल्ली की ओर से सिमरजीत सिंह और कुलवंत खेजरोलिया ने दो-दो विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने 48.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबला 6 विकेट से जीता. दिल्ली की ओर से क्षितिज शर्मा ने 67 और ललित यादव ने 52 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई.

Last Updated : Feb 25, 2021, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details