राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

MTS भर्ती परीक्षा: विधायक ओम प्रकाश हुड़ला का भाई निकला शातिर, कई परीक्षाओं में बैठा चुका है डमी कैंडिडेट

जयपुर पुलिस ने एमटीएस भर्ती परीक्षा (MTS Recruitment Exam) में डमी कैंडिडेट बैठाने के आरोप में विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा को गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. आरोपी कई परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बैठा चुका है.

By

Published : Jul 28, 2022, 7:53 AM IST

MLA Om Prakash Hudla brother arrested
विधायक ओम प्रकाश हुड़ला का भाई निकला शातिर

जयपुर.राजधानी की शिवदासपुरा थाना पुलिस ने मंगलवार को एमटीएस भर्ती परीक्षा (MTS Recruitment Exam) में डमी कैंडिडेट बैठाने के आरोप में विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा को गिरफ्तार किया था. साथ ही पुलिस ने डमी कैंडिडेट को भी गिरफ्तार किया था. विधायक ओम प्रकाश हुड़ला के भाई हरिओम मीणा से हुई पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

डीसीपी साउथ योगेश गोयल ने बताया कि आरोपी हरिओम मीणा पिछले कई सालों से विभिन्न परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बैठकर परीक्षा दिलवा रहा है. आरोपी अपने एक अन्य साथी कमल कुमार मीणा के साथ मिलकर यह गोरखधंधा चला रहा है और हर परीक्षा में ऋषि मीणा को डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा दिलवा रहा है. डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने वाला ऋषि मीणा खुद दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और जब भी उसे फोन कर किसी भी परीक्षा में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने के लिए कहा जाता है तो वह दिल्ली से जयपुर आ जाता है.

पढ़ें- MTS भर्ती परीक्षा: असली अभ्यर्थी के स्थान पर डमी कैंडिडेट को परीक्षा दिलवाने लाया विधायक का भाई, हुआ गिरफ्तार

इस परीक्षा में 3 अभ्यर्थियों के स्थान पर दी परीक्षा- आरोपियों से हुई पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने वाले आरोपी ऋषि मीणा ने पिछले 3 दिन में जयपुर के तीन अलग-अलग कॉलेज में स्थित परीक्षा केंद्रों में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा दी है. आरोपी ने 24 जुलाई को बालाजी इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र, 25 जुलाई को आर्य कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र और दूसरी पारी में जगतपुरा वीआईटी कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा दी है.

डीसीपी गोयल ने बताया कि पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि परीक्षा में पास कराने की गारंटी देकर गैंग में शामिल कमल मीणा अभ्यर्थी से डील करने के बाद हरिओम मीणा को कॉल कर मीणा को परीक्षा देने के लिए जयपुर बुलवाता है. इसके लिए अभ्यर्थी से 1-3 लाख रुपए लिए जाते हैं. जिसमें से 80 फीसदी राशि डमी कैंडिडेट ऋषि मीणा को दी जाती है, वहीं शेष 20 फीसदी राशि हरिओम मीणा अपने पास रख लेता है. फिलहाल, पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ में जुटी है, जिसमें कई खुलासे होने की संभावना है. वहीं प्रकरण में फरार चल रहे कमल मीणा और अभ्यर्थी उमेश की तलाश में पुलिस टीम जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details