राजस्थान

rajasthan

लखीमपुर खीरी में दिवंगत किसानों को मिले शहीद का दर्जा...केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने पद से इस्तीफा देंः हनुमान बेनीवाल

By

Published : Oct 5, 2021, 6:01 PM IST

आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना में मारे गए किसानों को शहीद का दर्जा देने की मांग की है.

MP Hanuman Beniwal, Rajasthan News
सांसद हनुमान बेनीवाल ने लखीमपुर खीरी की घटना में मरे लोगों को शहीद का दर्जा देने की मांग की है

जयपुर.आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई घटना में मारे गए किसानों को शहीद का दर्जा देने और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के इस्तीफे की मांग की है. बेनीवाल ने इस मामले में ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से इस प्रकरण को गंभीरता से लेने और दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है.

बेनीवाल ने लखीमपुर खीरी में हुई इस घटना को दुखद बताते हुए कहा कि किसानों की शहादत के मामले में अपने पुत्र के कृत्य को देखते हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को अपने पद से त्यागपत्र देना चाहिए. जिससे कोई भी जांच प्रभावित ना हो सके. साथ ही घटनाक्रम के सभी दोषियों की शीघ्र गिरफ्तारी भी होना चाहिए. बेनीवाल ने सरकार से किसानों के परिजनों की सभी मांगें मानने की भी अपील की.

पढ़ें.यह स्वीकारोक्ति ही पर्याप्त है कि 4 के पास पेपर पहुंचा, CBI जांच से क्यों डरते हो : पूनिया

यूपी के लखीमपुर खीरी में आंदोलनरत किसानों की पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं से झड़प हो गई थी और इस बीच कुछ किसानों की मौत भी हो गई. जिसमें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के पुत्र के शामिल होने की बात भी सामने आई है. जिसके बाद इस मामले में सियासी तूल पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details