राजस्थान

rajasthan

Hanuman Beniwal on Farmers: बेमौसम बारिश से उपज खराब होने पर किसान को पूरा सरकारी मूल्य मिले

By

Published : Jan 5, 2022, 10:02 PM IST

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान सरकार (Demand of Hanuman Beniwal from Rajasthan government) से मांग की है कि प्रदेश में बेमौसम बारिश से किसी भी किसान की कोई उपज खराब हुई है तो उस किसान को भी खराब उपज का पूरा सरकारी मूल्य दिया जाए.

Demand of Hanuman Beniwal from Rajasthan government
बेमौसम बारिश से उपज खराब होने पर किसान को पूरा सरकारी मूल्य मिले: हनुमान बेनीवाल

जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की राजस्थान सरकार (Demand of Hanuman Beniwal from Rajasthan government) को समर्थन मूल्य पर की जाने वाली खरीद के लिए तंत्र को मजबूत करना चाहिए. ताकि मौसम के बदलाव से फसल खराब नहीं हो.

उन्होंने कहा कि वर्तमान मौसम की परिस्थितियों को देखते हुए समर्थन मूल्य पर किसानों की (Hanuman Beniwal on Farmers) उपज खरीद करने के सिस्टम पर ध्यान देने की दरकार है. समर्थन मूल्य पर खरीद को तेज करने की जरूरत है. ताकि बेमौसम बारिश से किसान की उपज खराब नहीं हो. साथ ही किसानों को समर्थन मूल्य पर अपनी उपज बेचने में कोई दिक्कत नहीं आए.

पढ़ें.Chiranjeevi Swasthya Bima Yojana : लोगों को जोड़ने के लिए विशेष अभियान, एक फैमिली के ​रजिस्ट्रेशन पर मिलेंगे 100 रुपए

इसके लिए खरीद तंत्र में व्यापक सुधार की जरूरत है. क्योंकि किसानों को अपनी उपज बेचने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है. सांसद ने मांग की है कि प्रदेश में बेमौसम बारिश से किसी भी किसान की कोई उपज खराब हुई है तो उस किसान को भी खराब उपज का पूरा सरकारी मूल्य दिया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details