राजस्थान

rajasthan

By

Published : Aug 4, 2020, 5:08 PM IST

ETV Bharat / city

Exclusive: वसुंधरा राजे का कोई विकल्प नहीं, मुझे पार्टी में भी वो लाई और प्रदेश मंत्री भी बनवाया: दीया कुमारी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया की टीम में सांसद दीया कुमारी को प्रदेश महामंत्री का दायित्व सौंपा गया. दीया कुमारी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान प्रदेश की राजनीति और राम मंदिर समेत तमाम मुद्दों पर अपने विचार रखे.

Diya kumari interview, State General Secretary of Rajasthan BJP,  Diya Kumari statement on Ram temple
राजस्थान के सियासी संकट पर दीया कुमारी का बयान

जयपुर. प्रदेश की राजनीति में चल रहे उठापटक के बीच टीम सतीश पूनिया में प्रदेश महामंत्री पद से नवाजी गईं सांसद दीया कुमारी को संगठन में वसुंधरा राजे के विकल्प के रूप में देखे जाने वाली चर्चाओं पर खुद दीया कुमारी ने विराम लगाया. उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वसुंधरा राजे का पार्टी में कोई विकल्प नहीं हैं.

दीया कुमारी ने यह भी कहा कि मुझे पार्टी में लाने वाली और प्रदेश मंत्री बनवाने वाली भी वसुंधरा राजे ही थीं, मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में दीया कुमारी ने यह भी कहा कि मौजूदा सरकार डेढ़ साल भी नहीं गुजार पाई तो 5 साल कैसे चलेगी.

दीया कुमारी से खास बातचीत (पार्ट-1)

दरअसल हाल ही में प्रदेश महामंत्री पद पर नियुक्त दीया कुमारी ने मंगलवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय पहुंचकर अपना पदभार ग्रहण किया. इस दौरान ईटीवी भारत से खास बातचीत में दीया कुमारी ने सियासत से जुड़े सवालों पर बेबाक तरीके से अपनी बात रखी. दीया कुमारी ने वसुंधरा राजे से जुड़े सवालों पर कहा कि वसुंधरा राजे पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी में उनका जो लेवल है. उनकी जो पोजिशन है, उसका कोई मुकाबला नहीं है और पार्टी में भी कोई विकल्प है ही नहीं. दीया कुमारी ने कहा वो अभी बहुत जूनियर हैं और बहुत कुछ उन्हें सीखना भी है. ऐसे में इस तरह की चर्चाओं को वो गलत मानती हैं.

ये भी पढ़ें-आरोप लगाना गहलोत की पुरानी आदत, अब कर रहे पत्र की राजनीति : पूनिया

'हां हम राम के वंशज, मंदिर निर्माण की बेहद खुशी'

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान दीया कुमारी ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखे जाने के कार्यक्रम पर खुशी जताई और कहा कि उनका परिवार भी श्रीराम का वंशज हैं, क्योंकि वह कछवाहा वंश से आते हैं जो कि श्री राम के पुत्र कुश के वंश से है. दीया कुमारी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण की 5 अगस्त को आधारशिला रखी जाएगी. जिसको लेकर वह काफी उत्साहित हैं और इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का भी आभार जताया.

दीया कुमारी से खास बातचीत (पार्ट-2)

'डेढ़ साल में ये हाल, मुझे नहीं लगता ज्यादा चल पाएगी सरकार'

प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान को लेकर भी दीया कुमारी ने अपनी बात रखी. दीया कुमारी ने कहा कि मौजूदा सरकार जिस तरह डेढ़ साल में ही इस स्थिति में आ गई. ऐसे में उन्हें नहीं लगता कि अब यह सरकार ज्यादा चल पाएगी. दीया कुमारी ने गहलोत सरकार को रिसॉर्ट में चलने वाली सरकार करार दिया.

ये भी पढ़ें-Exclusive : पायलट और बागी विधायकों के लिए कांग्रेस के दरवाजे हमेशा खुले हैं : भंवर सिंह भाटी

'जो दायित्व मुझे संगठन ने दिया बखूबी निभाऊंगी'

सांसद कुमारी ने यह भी कहा की प्रदेश महामंत्री के तौर पर संगठन ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है, उसे वह बखूबी निभाएंगी. दीया कुमारी के अनुसार विधायक के तौर पर सवाई माधोपुर और सांसद के तौर पर राजसमंद में लगातार वे जनता और कार्यकर्ताओं के संपर्क में हैं. लगातार संवाद के जरिए क्षेत्र की समस्याओं का समाधान भी करती हैं और अब इस नई जिम्मेदारी के लिए वे तमाम प्रयास करेंगी, जिससे संगठन को और मजबूती मिले.

मुकुंदरा हिल्स में बाघों की मौत, केंद्रीय मंत्री से करेंगी चर्चा

कोटा के मुकुंदरा हिल्स में बाघों की हुई मौत के मामले में दीया कुमारी ने चिंता जाहिर की और कहा कि वह इस मामले में जल्द ही केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात करेंगी. दीया कुमारी ने कहा कि खुद प्रदेश सरकार ही बाघों की मौत को लेकर गंभीर नहीं है. अगर गंभीर होती तो आज ये हालत नहीं बनते. बता दें कि दीया कुमारी राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण की सदस्य भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details