राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

पौधारोपण के लक्ष्य को अर्जित करने के लिए रोटरी क्लब का करें अनुसरण : सांसद बोहरा

जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा के आह्वान पर संसदीय क्षेत्र में 20 जुलाई से प्रारंभ किए गए सघन पौधारोपण महाअभियान का समापन हो गया है. इस दौरान रोटरी क्लब ने शहर में 1000 पौधे लगाया है. वहीं, इसको लेकर सांसद ने रोटरी क्लब की सराहना की है.

By

Published : Sep 10, 2020, 1:19 PM IST

Jaipur news, Rotary Club, plantation
सांसद बोहरा ने कहा कि वृक्षारोपण के लक्ष्य को अर्जित करने के लिए रोटरी क्लब का करें अनुसरण

जयपुर. जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा के आह्वान पर संसदीय क्षेत्र में 20 जुलाई से प्रारंभ किए गए सघन पौधारोपण महाअभियान का समापन हो चुका है. रोटरी क्लब जयपुर ने शहर के विभिन्न स्थानों पर 1000 पौधे लगाने का लक्ष्य लिया था. जिसको लेकर उन्होंने सांसद को रोपित किए गए पौधों का सचित्र विवरण सौंपा. वहीं, सांसद ने भी रोटरी क्लब की सराहना की.

यह भी पढ़ें-नाईट विजन डिवाइस के साथ बॉर्डर पार कर आए थे घुसपैठिए, बीएसएफ ने मार गिराया

सांसद रामचंद्र बोरा ने कहा कि आज पूरा विश्व प्रकृति परिवर्तन और ग्लोबल वार्मिंग से जूझ रहा है. जिसके कारण प्राकृतिक असंतुलन की स्थिति हो गए हैं. इसी को मध्यनजर रखते हुए उनके संसदीय क्षेत्र में पौधारोपण अभियान शुरू किया गया था, जिसके तहत अब तक पूरे संसदीय क्षेत्र में 50 हजार से ज्यादा पौधे रोपित किए जा चुके हैं. इस अभियान से न केवल हम अपनी आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित रख पाएंगे बल्कि पर्यावरण संतुलन को लेकर उत्पन्न हुई विषम परिस्थितियों से निपट सकेंगे.

यह भी पढ़ें-पैसे नहीं थे...तो खुद ही कंधा लगाकर बैलगाड़ी खींचने लगा युवक, Video Viral

वहीं सांसद बोहरा ने कहा कि रोटरी क्लब द्वारा 1000 पौधे लगाने का लक्ष्य हाथ में लिया गया था, जिसे पूरा कर पदाधिकारीयों ने सचित्र सौंपा है. रोटरी क्लब ने एक अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है, जो कि हम सब के लिए नजीर हैं. अन्य संगठन और संस्थाओं को रोटरी क्लब का अनुकरण करते हुए पौधारोपण के लिए आगे आना चाहिए. इस मौके पर क्लब अध्यक्ष प्रमोद जैन, संस्थापक अध्यक्ष सुधीर जैन, सचिव संदीप जैन, उपाध्यक्ष दिनेश जैन और नीरज लुहाडिया ने सचित्र एक हजार पौधों का ब्योरा सांसद बोहरा को सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details