राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 30, 2021, 7:06 PM IST

Updated : Jan 30, 2021, 10:02 PM IST

ETV Bharat / city

श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए अब मातृशक्ति चलाएगी जागरूकता कार्यक्रम, धनराशि भी करेंगी संग्रह

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुहिम तेज हो गई है. देश भर में लोग मंदिर निर्माण के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं. ऐसे में शनिवार को महिलाओं की ओर से सत्संग किया गया और लोगों को मंदिर निर्माण के लिए जागरूक करने के साथ गांवों में घूम-घूम कर धन भी एकत्र करेंगी.

women power collect money by roaming in villages, राम मंदिर निर्माण के लिए जुटाएंगी धन
राम मंदिर के लिए धन जुटाएंगी महिलाएं

जयपुर.अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण भव्य तरीके से किया जा रहा है. मंदिर निर्माण के लिए भारत की जनता अपने-अपने तरीके से सहयोग कर रही है. अब देशभर में महिलाएं भी टोलियां बनाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही धन संग्रह करेंगी. इसकी शुरुआत जयपुर से शनिवार को एक सत्संग कार्यक्रम से की गई.

जयपुर के बनीपार्क में सिंधी कॉलोनी स्थित आदर्श विद्या मंदिर से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई. आदर्श विद्या मंदिर में महिलाओं की ओर से श्री राम भगवान के सत्संग का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत निर्मला शर्मा के नेतृत्व में की गई. इस सत्संग में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया और भगवान राम के भजन गाकर आनंद लिया. सत्संग में श्री राम के भजनों पर महिलाएं नृत्य करती नजर आईं. सत्संग में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत पालक हेमंत सेठिया मौजूद रहे.

पढ़ें:अशोक गहलोत ने लॉन्च की आयुष्मान भारत महात्मा गांधी राजस्थान स्वास्थ्य बीमा योजना, 1.10 करोड़ परिवारों को मिलेगा लाभ

कार्यक्रम संयोजक निर्मला शर्मा ने बताया कि मातृशक्ति हमारी सनातन संस्कृति की वाहक है. हमारी रग-रग में श्री राम बसे हुए हैं. माता और बहनों की इच्छा थी कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चरित्र को घर-घर पहुंचाएं और हमारे बच्चे भी उनको जाने, इसके लिए मातृशक्ति ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने का निर्णय किया है. शनिवार से इसकी शुरुआत की गई है. पूरे देश की मातृ शक्ति इसके लिए पूरी तरह से तैयार भी है.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ. हेमंत सेठिया ने बताया कि पूरे देश में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए जन जागरूकता का कार्य किया जा रहा है. श्री राम मंदिर निर्माण के लिए विशेष समर्पण अभियान भी चलाया गया. पूरे देश में घर-घर जाकर श्री राम मन्दिर के लिए जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है मातृशक्ति भी इसमें अपना पूरा सहयोग देगी और मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का कार्य अब मातृशक्ति की ओर से किया जाएगा. राम मंदिर निर्माण के लिए 13 करोड़ परिवारों में हम लोग संपर्क करेंगे. उन्होंने बताया कि साढ़े पांच करोड़ गांव में हम लोग श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए संपर्क करेंगे.

Last Updated : Jan 30, 2021, 10:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details