राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 7, 2020, 4:50 PM IST

ETV Bharat / city

चीन में फंसे जालोर के 40 से ज्यादा विद्यार्थी, मंत्री विश्नोई ने कहा- सीएम से बातकर स्वदेश लाने का करेंगे प्रयास

राजस्थान के जालोर जिले के करीब 50 विद्यार्थी ऐसे हैं, जो चीन में फंसे हुए हैं. ऐसे में इन विद्यार्थियों को चीन से निकालने के लिए वन मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करेंगे और सभी विद्यार्थियों को चीन से निकालने का प्रयास करेंगे.

जालोर के 40 विद्यार्थी फंसे चीन में, Jaipur News
जालोर के 40 से ज्यादा विद्यार्थी चीन में फंसे

जयपुर.चीन में कोरोना वायरस जानलेवा होता जा रहा है. हालात यह है कि वहां बड़ी तादाद में लोग फंस गए हैं. भारत के भी विद्यार्थी जो वहां पढ़ने गए हुए थे, वे बड़ी तादाद में चीन में फंसे हुए हैं. राजस्थान के जालोर जिले के भी 40 से 50 विद्यार्थी ऐसे हैं, जो चीन में फंस गए हैं और वहां से निकल नहीं पा रहे हैं. ऐसे में इन विद्यार्थियों और लोगों को वहां से निकालने के लिए प्रदेश के वन मंत्री जो जालोर के सांचोर से विधायक हैं, उन्होंने इस मामले में चिंता जताई है.

जालोर के 40 से ज्यादा विद्यार्थी चीन में फंसे

मंत्री सुखराम बिश्नोई ने कहा कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के 40 से 50 विद्यार्थी अभी चीन में हैं. उन्होंने कहा कि उनको वहां से निकलने के लिए वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात करेंगे और सभी विद्यार्थियों को चीन से निकालने का प्रयास करेंगे. गौरतलब है कि जयपुर में अब तक एयरपोर्ट पर 48 फ्लाइट के 6981 यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है. इनमें से कोरोना वायरस के संदिग्ध 51 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं और इनमें से 43 के नतीजे आ चुके हैं, 8 सैंपल के नतीजे आने बाकी हैं.

पढ़ें- खतरा टला: कोरोना वायरस के संदिग्ध रोगियों की जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव

वहीं, कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में राजस्थान इसलिए भी चर्चा में है क्योंकि चीन के वुहान से जिन यात्रियों को एयरलिफ्ट करके लाया गया है, उनको राजस्थान के अलवर के ईएसआई अस्पताल में रखना प्रस्तावित है. हालांकि, अभी तक उन्हें अलवर नहीं लाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details