राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोविड हेल्प डेस्क पर हर दिन 200 से अधिक कॉल्स आ रहे, जरूरी सामान और सेवा मांग रहे लोग

कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच चिकित्सा मंत्री ने हेल्प डेस्क की शुरुआत की है. हेल्प डेस्क के प्रभारी और डायरेक्टर आरसीएच ने हेल्प डेस्क का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए.

jaipur news, covid help desk
कोविड हेल्प डेस्क पर हर दिन 200 से अधिक कॉल्स आ रहे

By

Published : Apr 27, 2021, 5:46 PM IST

जयपुर. कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क की शुरुआत की गई है, जहां आज हेल्प डेस्क के प्रभारी और डायरेक्टर आरसीएच ने हेल्प डेस्क का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. राजस्थान में कोविड संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के निर्देश पर रविवार से जयपुर स्थित स्वास्थ्य भवन में चिकित्सा मंत्री हेल्प डेस्क कोविड-19' (कंट्रोल रूम) की शुरुआत की गई है.

कोविड हेल्प डेस्क पर हर दिन 200 से अधिक कॉल्स आ रहे

इस हेल्पडेस्क के माध्यम से कोविड-19 इलाज से जुड़ी जानकारी आमजन ले सकता है. मामले को लेकर डायरेक्टर आरसीएच डॉक्टर लक्ष्मण सिंह ओला ने बताया कि प्रतिदिन 200 से अधिक कॉल इस हेल्प डेस्क पर पर आ रहे हैं और अधिकतर लोग इलाज के लिए बेड ऑक्सीजन दवाइयां और rt-pcr जांच की जानकारी ले रहे हैं. इसे लेकर एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है और इसके अलावा एक व्हाट्सएप नंबर की भी शुरुआत की गई है.

यह भी पढ़ें-अजमेर: पारिवारिक कलह के चलते धारदार हथियार से पति ने की पत्नी की हत्या

डॉ. लक्ष्मण सिंह ओला, निदेशक (आरसीएच) है, जो अपनी टीम के साथ खुद समय समय पर इस हेल्पडेस्क पर बैठते हैं और राज्य से आने वाले कॉल्स को उठाकर उनका समाधान करते हैं. जरूरतमंद व्यक्ति हेल्प डेस्क की ओर से 0141-2225624 या 2225000 नंबर जारी किए गए हैं. इसके अलावा 9462946132 मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप और स्वास्थ्य मंत्री के ट्विटर हैंडल @RaghusharmalNC पर मदद मांग सकता है. इस हेल्प डेस्क का संचालन 24 घण्टे (राउण्ड दी क्लॉक) तीन पारियों में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details