राजस्थान

rajasthan

सीकरः मोबाइल विक्रेताओं ने ई-कॉमर्स कम्पनियों की मनमानी को लेकर उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 8, 2020, 6:45 PM IST

सीकर के खंडेला में ई-कॉमर्स कम्पनियों की वजह से मोबाइल विक्रेताओं ने प्रधानमंत्री के नाम का उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इसी के साथ जयपुर के कालवाड़ में भी ऑनलाईन बिक्री को बढ़ावा देने के विरोध में मोबाइल विक्रेताओं ने अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध रैली निकाली. विक्रेताओं का कहना है कि ऑनलाईन बिक्री और ई-कामर्स ने उनकी रोजी-रोटी पर संकट खड़ा कर दिया है.

खंडेला के मोबाइल विक्रेता,  Khandela Mobile Sellers,  कालवाड़ के मोबाइल विक्रेता,  Mobile sellers of kalwar
मोबाइल विक्रेताओं ने उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

खंडेला (सीकर).जिले के खण्डेला कस्बे में ई-कॉमर्स कम्पनियों की मनमानी को लेकर मोबाईल विक्रेताओं ने प्रधानमंत्री के नाम का उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

मोबाइल विक्रेताओं ने उपखण्ड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन देने से पहले मोबाईल विक्रेताओं ने अपने-अपने प्रतिष्ठानों को बन्द करके मुख्य बस स्टैंड से रैली निकाली और नारेबाजी करते हुए उपखण्ड कार्यालय पहुंचे. जहां उन्होंने उपखण्ड अधिकारी रणजीत सिंह को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया गया कि ईकॉमर्स कम्पनियों ने रिटेल मार्केट को खत्म कर दिया है.

पढ़ेंः सीकर में मौसम का मिजाज: कुछ इलाकों में हुई बूंदाबांदी तो कहीं बारिश की संभावना

व्यापारियों का कहना है कि इस कारण बहुत से व्यपारी और काम करने वाले कर्मचारी बेरोजगार हो गए है. वहीं जो बचे हुए है वह भी बेरोजगारी की कगार पर है. ई-कॉमर्स कम्पनियों की मनमानी को लेकर मोबाईल विक्रेताओं में काफी रोष व्याप्त है. व्यापारियों ने कहा कि यदि हमारी मांगो की ओर ध्यान नही दिया गया तो मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा. इस दौरान कैलाशी अनिल अग्रवाल, मनोज शर्मा, ब्रमदत, किशन अग्रवाल, सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

मोबाइल विक्रेताओं ने ऑनलाइन बिक्री का विरोध करते हुए अपने प्रतिष्ठान बंद रख निकाली रैली

कालवाड़ (जयपुर). क्षेत्र के मोबाईल विक्रेताओं ने सरकार कि ओर से ऑनलाईन बिक्री को बढ़ावा देने के विरोध में अपने प्रतिष्ठान बंद कर विरोध रैली निकाली. विक्रताओं का कहना है कि ऑनलाईन बिक्री कि वजह से आज मोबाईल विक्रेताओं के सामने रोजीरोटी का बहुत बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

मोबाइल विक्रेताओं ने प्रतिष्ठान बंद रख निकाली रैली

जिसके कारण आज के इस दौर में मोबाईल की दुकानों से ना तो मोबाईलों कि बिक्री हो रही है और ना ही रिचार्ज करवाया जा रहा है. इस दौरान मोबाईल विक्रेता संजय शर्मा, पुरषोत्तम शर्मा, रवि, विनय टांक, विमल टांक, योगेश कुमावत, अन्नू शर्मा सहित कई मोबाईल विक्रेता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details