राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: मोबाइल छीनने वाली गैंग का पर्दाफाश... 4 आरोपी गिरफ्तार, 27 मोबाइल बरामद

राजधानी की मानक चौक थाना पुलिस ने भीड़भाड़ वाली जगह से मोबाइल चोरी करने और राह चलते लोगों से मोबाइल छीनने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार ने बताया कि जयपुर शहर में कई दिनों से मोबाइल छीनने की वारदातें हो रही थी. उन्होंने बताया कि आरोपियों से 27 मोबाइल बरामद किए गए हैं. आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

By

Published : Sep 13, 2019, 11:56 PM IST

मोबाइल छीनने वाली गैंग का पर्दाफाश,Mobile snatch gang busted

जयपुर.राजधानी की मानक चौक थाना पुलिस ने भीड़भाड़ वाली जगह से मोबाइल चोरी करने और राह चलते लोगों से मोबाइल छीनने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

मोबाइल छीनने वाली गैंग का पर्दाफाश

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी अब्दुल मुजीब, सलमान कुरेशी, फैजान कुरैशी और दीपक सिंह है. गिरोह का मास्टरमाइंड अब्दुल अजीब है. बता दें कि अब्दुल ही भीड़ भाड़ वाली जगह से राहगीरों का ध्यान भटका कर मोबाइल छीनने का काम करता था. चुराए हुए मोबाइल को सस्ते दाम पर सलमान और दीपक को बेच देता था. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चोरी के 27 मोबाइल और एक सिम कार्ड बरामद किया है. गिरोह ने जयपुर के मानक चौक, गलता गेट और रामगंज सहित कई इलाकों से मोबाइल छीनने की वारदातों को अंजाम दिया है.

पढ़ें-IT एक्ट मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने बाड़मेर के युवक को किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार आरोपी भीड़भाड़ वाले इलाकों में मौके का फायदा उठाकर राह चलते लोगों से मोबाइल छीनने की वारदात करते थे और इन मोबाइलों को सस्ते दाम पर दुकानों पर बेच दिया करते थे और इन चोरी के पैसों से ही ऐश करते थे. फिलहाल सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. वहीं पूछताछ के दौरान और भी कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है. पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार ने बताया कि जयपुर शहर में कई दिनों से मोबाइल छीनने की वारदातें हो रही थी. चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए जयपुर नॉर्थ के सभी थाना अधिकारियों को निर्देशित किया गया था. इसी के तहत मानक चौक थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों से 27 मोबाइल बरामद किए गए हैं. आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाले के साथ चोरी के मोबाइल खरीदने वालों को भी गिरफ्तार किया है. मनोज कुमार ने बताया कि चोरी करने वाले मुख्य आरोपी के खिलाफ पहले से भी आपराधिक मामले दर्ज हैं.

पढ़ें-मोदी 2.0 के 100 दिनों का रिपोर्ट कार्ड: भीलवाड़ा के लोगों ने जानिए क्या कहा

माणक चौक थाना अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि शहर में हो रही मोबाइल चोरी की वारदातों को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और पुलिस के उच्चाधिकारियों के नेतृत्व में चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया गया है. उन्होंने बताया कि माणक चौक थाने में मोबाइल चोरी होने की एक एफआईआर दर्ज हुई थी, जिसके आधार पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले.

थाना अधिकारी ने बताया कि फुटेज के आधार पर चोरी करने वाले आरोपी की जानकारी प्राप्त हुई. पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर चोरी के मोबाइल बरामद किए हैं. मोबाइल चोर के साथ चोरी का मोबाइल खरीदने वाले भी गिरफ्तार किए गए हैं. मोबाइलों के ईएमआई नंबर के आधार पर मालिकों तक पहुंचकर आगे की कार्रवाई की जाएगी. कार्रवाई के बाद मोबाइलों को उनके मालिकों तक वापस पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से इस तरह की वारदातों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details