राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को घर जाने की इजाजत, अब गुरुवार शाम को बाड़ेबंदी में फिर लौटेंगे

By

Published : Jun 11, 2020, 4:04 AM IST

Updated : Jun 11, 2020, 10:12 PM IST

प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर कांग्रेस ने विधायकों की अस्थाई बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. बुधवार को विधायकों को बैठक के बाद घर जाने की इजाजत दे दी गई. जिसके बाद सभी विधायकों को गुरुवार शाम को फिर से रिसोर्ट लौटना होगा. वहीं, ये कहा जा रहा है कि अब विधायक शुक्रवार से रिसोर्ट में ही बाड़ेबंदी में रहेंगे.

Enclosure of Congress MLAs, mlas send back home
विधायकों को बाड़ेबंदी से घर जाने की इजाजत

जयपुर.राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस की अस्थाई बाड़ेबंदी शुरू हो गई है. बुधवार को सभी विधायकों के साथ राजधानी के शिव विलास रिसोर्ट में बैठक के बाद अब उन्हें घर जाने की इजाजत दे दी गई है. जिसके बाद उन्हें गुरुवार शाम को फिर से बाड़ेबंदी में लौटना होगा. जिसके बाद सभी विधायक शुक्रवार सुबह से रिसोर्ट में ही बाड़ेबंदी में रहेंगे.

रिसोर्ट में बैठक के बाद विधायकों से बातचीत (पार्ट-1)

कहा जा रहा है कि विधायकों को अभी घर जाने की इजाजत दी गई है, जिससे वह अपना सामान लेकर यहां आ सकें. अब गुरुवार को सभी विधायक शाम 5 बजे फिर से रिसोर्ट में इकट्ठा होंगे. जहां संगठन महामंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक होगी. इस बैठक में राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे भी मौजूद रहेंगे.

रिसोर्ट में बैठक के बाद विधायकों से बातचीत (पार्ट-2)

पढ़ें-विधायकों की खरीद-फरोख्त का हो रहा प्रयास, बड़ी तादाद में जयपुर पहुंचा कैश : CM गहलोत

वहीं, शुक्रवार सुबह से ही सभी विधायकों को ट्रेनिंग दी जाएगी और मॉक पोल की प्रक्रिया होगी. विधायकों को अब उसी रिसॉर्ट में रुकना होगा. हालांकि बुधवार को भी कुछ विधायक रिसॉर्ट में रुके हैं. लेकिन ज्यादातर विधायक अपने घर चले गए हैं. विधायकों ने बैठक में शामिल होने के बाद एक स्वर में कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के साथ है और भाजपा कितने भी प्रयास कर ले कांग्रेस पार्टी के दोनों प्रत्याशी चुनाव जीतकर रहेंगे.

राज्यसभा चुनाव को लेकर हुए अबतक के घटनाक्रम पर एक नजर

शाम करीब 7 बजे रिसोर्ट शिव विलास में पहुंचे तमाम विधायक करीब 11:15 बजे तक रिसॉर्ट में ही रहे और उसके बाद वहां से उन्हें जाने की इजाजत दे दी गई. विधायकों ने कहा है कि वह कल फिर आएंगे और उम्मीद है कि शुक्रवार से वह रिसोर्ट में ही रहें.

Last Updated : Jun 11, 2020, 10:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details