राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 22, 2021, 12:55 PM IST

ETV Bharat / city

PM पर निशाना साधने के चक्कर में Fake News ट्वीट कर बैठे CM गहलोत के करीबी विधायक

आजकल सोशल मीडिया पर फेक खबरों का अंबार लगा है. ऐसी ही पीएम मोदी पर निशाना साधती हुई फेक खबर को सीएम गहलोत के करीबी विधायक ने शेयर कर दिया. हालांकि, खबर फेक होने का पता चलने पर विधायक ने अपनी सफाई पेश की.

MLA Sanyam Lodha, Jaipur News
विधायक लोढ़ा ने पीएम मोदी को लेकर फेक न्यूज की ट्वीट

जयपुर.आजकल सोशल मीडिया पर फेक खबर की बाढ़ आई हुई है. इसका शिकार विधायक संयम लोढ़ा हो गए. विधायक लोढ़ा ने पीएम मोदी को निशाना साधती हुई द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर की जो कटिंग शेयर की, वो फेक निकली.

देश में इन दिनों फेक खबरों की बाढ़ की आई हुई है. हालात यह है की एडिट करने वाले खबरों को इस तरीके से एडिट करते हैं कि लगता है मानो वह बिल्कुल हकीकत हो लेकिन साधारण लोग अगर ऐसी एडिटेड खबरों को सोशल मीडिया पर डाल दे तो कोई बड़ी बात नहीं होती लेकिन अगर खास लोग ऐसा करें तो उन पर सवाल जरूर खड़े होते हैं. ऐसे में कई बार नेता भी जल्दबाजी में ऐसे एडिटेड खबरों को अपनी सोशल मीडिया पर डाल देते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ निर्दलीय विधायक संयम लोढ़ा के साथ. जिन्होंने ट्वीट करते हुए द न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की एक कटिंग डाल दी, जो की एडिटेड है और जिस ट्विटर अकाउंट को यह रिट्वीट किया गयाय उसमें पहले भी इसी तरीके से एडिटेड अखबार की कटिंग डाली जाती रही हैं.

फेक और सही न्यूज की कॉपी

यह भी पढ़ें.पायलट गुट के बाद अब BJP विधायक के निशाने पर CM गहलोत, कहा- हम भी राजस्थान में, भेदभाव क्यों

हालांकि, इसी अकाउंट पर यह भी लिखा हुआ है कि यह एक सटायर है लेकिन विधायक संयम लोढ़ा ने जिस ट्वीट को रिट्वीट किया है, उस ट्वीट में यह नहीं लिखा हुआ कि यह एक सटायर है. संयम लोढ़ा ने इस मामले में अपनी बात रखते हुए कहा कि मैंने जिस अकाउंट को रिट्वीट किया है. उसमें यह लिखा हुआ है कि यह एक सटायर है और सटायर सच को जाहिर करे, यह जरूरी नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details