राजस्थान

rajasthan

जेईई-नीट पर सियासत के बीच भाजपा का गहलोत सरकार से सवाल, राज्य में क्यों करवा रहे हो डीएलएड परीक्षा ?

By

Published : Aug 27, 2020, 5:07 PM IST

कोरोना संकट के चलते देश भर में नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET) और ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) की परीक्षा आयोजित न कराने को लेकर प्रदर्शनों का दौर जारी है. ऐसे में जहां एक तरफ कांग्रेस ने इसके खिलाफ मोर्चा खोला तो वहीं बीजेपी ने जवाब में जमकर कटाक्ष किया.

राजस्थान की खबर  नीट जेईई एग्जाम  परीक्षा पर सियासत  भारत में परीक्षाएं  पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी  बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा  jaipur news  etv bharat news  neet jee exam  BJP MLA ramlal sharma  former education minister vasudev devnani
NEET और JEE परीक्षाओं पर सियासत

जयपुर.कोरोना संक्रमण के बीच जेईई-मेंस और नीट की परीक्षाओं पर सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने इसके खिलाफ मोर्चा खोला तो जवाब में बीजेपी ने प्रदेश के गहलोत सरकार से पूछा कि आप प्रदेश में 31 अगस्त को प्री-डीएलएड परीक्षा फिर क्यों करवा रहे हैं. बीजेपी ने इस मामले में प्रदेश की गहलोत सरकार पर दोहरे चरित्र का आरोप भी लगाया है.

NEET और JEE परीक्षाओं पर सियासत

बीजेपी विधायक रामलाल शर्मा ने सरकार पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस को नीट जेईई परीक्षा को टालने के लिए इस प्रकार की सियासत नहीं करना चाहिए. प्रदेश में 31 अगस्त को होने वाली परीक्षा को लेकर अपना रुख साफ करना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःNEET और JEE की परीक्षा स्थगित करवाने के लिए शुक्रवार को कांग्रेस का प्रदेशभर में प्रदर्शन

वहीं बीजेपी विधायक और पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने ट्वीट कर इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश सरकार पर भी कटाक्ष किया. देवनानी ने अपनी ट्वीट में लिखा कि क्या आजकल सोनिया गांधी और अशोक गहलोत के बीच बातचीत बंद है? एक और सोनिया गांधी ने नीट-जेईई परीक्षा को कोरोना संक्रमण के दौरान टालने के लिए बैठक बुलाई और इसमें विपक्षी मुख्यमंत्रियों को भी शामिल किया गया. वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में ही गत 30 अगस्त को प्री-डीएलएड की परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें करीब 6 लाख परीक्षार्थी बैठेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details