राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सत्ता में कलम की ताकत और विपक्ष में जूते की नोंक पर काम करवाना आता है : कालीचरण सराफ

जयपुर में भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के विरोध के बाद नगर निगम और जेडीए जागा है. अधिकारियों ने करतारपुरा नाले की शीघ्र मरम्मत का आश्वासन दिया है.

By

Published : Aug 29, 2019, 3:20 PM IST

jaipur news, kalicharan protest jaipur, जयपुर खबर

जयपुर. करतारपुरा नाला मरम्मत का काम आखिरकार जेडीए ही करेगा. नगर निगम और जेडीए के बीच ये कार्य पिछले कई माह से लटका हुआ था. अब गुरुवार को जब भाजपा विधायक कालीचरण सराफ के धरने के बाद प्रशासन ने जागा है. बीजेपी विधायक कालीचरण सराफ ने यह साफ कर दिया कि सत्ता में कलम की ताकत से और विपक्ष में जूते की नोक पर काम करवाना उन्हें आता है. दरअसल, वे गुरुवार को धरने पर बैठे थे. इस दौरान उन्होंने प्रशासन को करतारपुरा नाले की शीघ्र मरम्मत कराने का अल्टीमेटम दिया.

विपक्ष में जूते की नोंक पर काम करवाना आता है

करतारपुरा नाले के पास विधायक कालीचरण सराफ धरने को लेकर प्रशासनिक अमले में हलचल देखी गई. सराफ ने जेडीए और नगर निगम को दोपहर 12:30 बजे तक का अल्टीमेटम दिया था. उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान दोनों ही सरकारी एजेंसियों ने स्पष्ट नहीं किया कि यह काम कौन करेगा तो भाजपा कार्यकर्ता मार्ग को जाम कर अपना विरोध जाहिर करेंगे. वार्ड 57 में हुए इस धरने में बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें: स्पेशल रिपोर्ट: ऑटो चलाने वाले पिता का सपना, बेटे ने CA बनकर किया पूरा

इस दौरान विधायक सराफ ने आरोप लगाया कि नगर निगम और जेडीए दोनों ही इस काम को टाल रहे हैं, जिससे नाले के आसपास मिट्टी कटाव की स्थिति बन गई है. यहां के लोगों की जान को भी खतरा उत्पन्न हो गया है. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में इस इलाके के लिए स्वीकृत की गई थी. सीवरेज के प्रोजेक्ट को भी मौजूदा सरकार ने अटका दिया है, जिसे जल्द से जल्द शुरू किया जाना चाहिए. विधायक के अल्टीमेटम के बाद 12 बजे ही जेडीए और नगर निगम के अधिकारी भी धरना स्थल पर पहुंच गए. अधिकारियों ने यह भी साफ कर दिया कि नाले की मरम्मत का काम जेडीए करेगा. सीवरेज से जुड़े प्रोजेक्ट का काम जल्द ही नगर निगम शुरू करेगा.नाला मरम्मत कार्य के लिए 53 लाख रुपए भी स्वीकृत कर दिए गए हैं. आश्वासन के बाद विधायक कालीचरण सराफ भी धरना समाप्त कर समर्थकों के साथ वहां से रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details