राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना वायरस मरीजों को RUHS हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के विरोध में खड़े हुए विधायक अशोक लाहोटी

जयपुर के प्रताप नगर में बने आरयूएचएस हॉस्पिटल में कोरोना वायरस के मरीजों को शिफ्ट करने के आदेश का विरोध शुरू हो गया है. इसका विरोध भाजपा विधायक डॉ. अशोक लाहोटी ने किया है. विधायक का कहना है कि प्रतापनगर और सांगानेर जैसी घनी आबादी में कोरोना वायरस के मरीजों को अस्पताल में शिफ्ट करना बेहद निंदनीय है.

By

Published : Mar 4, 2020, 10:00 AM IST

कोरोना के मरीजों को RUHS में शिफ्ट करने का विरोध, Corona patients opposed to shift to RUHS
विधायक अशोक लाहोटी का कोरोना मरीजों को लेकर विरोध

जयपुर.कोरोना वायरस के मरीजों को घनी आबादी के बीच प्रताप नगर में बने आरयूएचएस हॉस्पिटल में शिफ्ट करने के आदेश का विरोध शुरू हो गया है. क्षेत्र के भाजपा विधायक डॉ. अशोक लाहोटी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ मोर्चा खोले खड़े हैं.

कोरोना के मरीजों को RUHS में शिफ्ट करने का विरोध

लाहोटी का आरोप है कि कोई भी इंतजाम किए बिना प्रताप नगर और सांगानेर जैसी घनी आबादी में कोरोना वायरस के मरीजों को इस अस्पताल में शिफ्ट करना बेहद निंदनीय है. लाहोटी की मांग है कि सरकार घनी आबादी के बजाय ऐसे स्थान पर कोई भवन या रिसोर्ट अधिग्रहण कर इन मरीजों को रखें, जो शहर और आबादी से दूर हो.

पढ़ें-Corona का तोड़ बता रहे विधानसभा के आयुष चिकित्सक, परामर्श के लिए लगी विधायकों की कतारें

लाहोटी ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह भी कहा है कि जब चीन में ही इस वायरस के रोगी के लिए अलग से हॉस्पिटल बनाए गए हैं, जो आबादी से बहुत दूर है तो राजस्थान सरकार इस प्रकार का कदम क्यों उठा रही है. लाहोटी ने आरोप लगाया कि 2 साल से सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है और लापरवाही बरत रही है.

इसी कारण प्रताप नगर और सांगानेर के लाखों लोगों के साथ जीवन संकट उत्पन्न हो गया है. भाजपा विधायक ने सरकार के इस कदम को अमानवीय करार दिया, साथ ही सरकार से अविलंब इस तरह का सेंटर शहर से बाहर किसी बिल्डिंग, भवन, रिसोर्ट को टेकओवर करके शहर की आबादी से दूर बनाने का आग्रह भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details