राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

'वॉरियर्स' को कोरोना से जंग लड़ने के लिए 'मित्र मंडली' दे रही 'शस्त्र'...जानें पूरा मामला

पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में कई सामाजिक संगठन जरूरतमंदों को फूड पैकेट और राशन उपलब्ध करवा रहे हैं. वहीं इस मददगार की कड़ी में एक मित्र मंडली भी है, जो कोरोना से जंग लड़ रहे पुलिसकर्मियों को 'शस्त्र' उपलब्ध करवा रहे हैं.

By

Published : Apr 9, 2020, 8:38 AM IST

Updated : Apr 10, 2020, 11:56 AM IST

jaipur news, corona virus, lockdown
कोरोना से जंग लड़ने के लिए 'वॉरियर्स' को मित्र मंडली दे रहे शस्त्र

जयपुर. प्रधानमंत्री के निर्देश पर देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, ऐसे में कई सामाजिक संगठन जरूरतमंदों को फूड पैकेट और राशन उपलब्ध करवा रहे हैं. वहीं एक मित्र मंडली ऐसी भी है जो कोरोना से जंग लड़ रहे वॉरियर्स यानी शहर के पुलिसकर्मियों को 'शस्त्र' उपलब्ध करवा रहे हैं.

जयपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ने लगा है. यहां पॉजिटिव केस 100 के पार जा पहुंचे हैं और परकोटे का रामगंज तो एपिसेंटर बना हुआ है. ऐसे में जयपुर में फिलहाल लॉकडाउन खुलता हुआ नहीं दिख रहा है. वहीं पुलिस प्रशासन भी अब पहले से ज्यादा सख्त हो गया है.

कोरोना से जंग लड़ने के लिए 'वॉरियर्स' को मित्र मंडली दे रहे शस्त्र

हालांकि इस सख्ती के बीच पुलिसकर्मियों को भी सुरक्षित रहने की दरकार है. इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पुलिस प्रशासन को 10 लाख रुपए का फंड उपलब्ध कराया है, ताकि सुरक्षा के तमाम उपकरण खरीदे जा सके. वहीं अब कुछ सामाजिक संगठन भी इन कोरोना वॉरियर्स के हित में मैदान में उतरे हैं. इन्हीं में से एक है मित्र मंडली, जो इन वॉरियर्स को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शस्त्र उपलब्ध करवा रही है. घंटों ड्यूटी पर तैनात रहने वाले इन पुलिसकर्मियों को ये मित्र मंडली सैनिटाइजर, ग्लव्स और घर में बने हुए मास्क उपलब्ध करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें-प्रदेश में आए 20 नए Corona Positive केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 363

यही नहीं जो धनराशि इस मित्र मंडली ने इकट्ठी की है, उसी से सोडियम हाइपोक्लोराइट खरीद कर, पुलिसकर्मियों के वाहनों को भी सैनिटाइज कर रहे हैं. ऐसे में कहा जा सकता है कि कोरोना वॉरियर्स का साथ देने के लिए कुछ सामाजिक संगठन भी अब वॉरियर्स की भूमिका ही अदा कर रहे हैं.

Last Updated : Apr 10, 2020, 11:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details