राजस्थान

rajasthan

4 साल की बच्ची से दुष्कर्म मामला, परिजनों से मिलने पहुंचा अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल

By

Published : Aug 14, 2021, 5:40 PM IST

जयपुर में 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या कर दी गई थी. बच्ची के परिवार से मिलने अल्पसंख्यक कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल पहुंचा. जहां उन्होंने कहा कि सरकार से मांग करते हैं कि जल्द से जल्द आरोपी को सजा मिले.

4 साल की बच्ची से दुष्कर्म, 4 year old girl raped
पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल

जयपुर. जिले में दरिंदगी का शिकार हुई बच्ची के परिजनों से शनिवार को अल्पसंख्यक कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल मुलाकात करने पहुंचे. अल्पसंख्यक कांग्रेस के राष्ट्रीय चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी के निर्देश पर निवर्तमान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष इमरान कुरेशी जिले में पहुंचे. जहां उन्होंने बच्ची के परिवारजनों से मुलाकात कर इमरान प्रतापगढ़ी की फोन पर बात करवाई.

पढ़ेंःचार साल की मासूम से दुष्कर्म व हत्या मामला, पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया

परिजनों ने प्रशासन की ओर से की जा रही कार्रवाई पर संतुष्टि जताई. मीडिया से बात करते हुए इमरान कुरैशी ने कहा कि दुष्कर्म की घटनाएं दुर्भाग्यपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यक कांग्रेस ऐसी घटनाओं की घोर निंदा करता है. सरकार से भी मांग करते हैं कि ऐसे दरिंदों को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिले. आरोपी दरिंदे को गिरफ्तार कर लिया गया है और माइनॉरिटी डिपार्टमेंट की राजस्थान टीम लगातार परिवार के संपर्क में है.

इमरान कुरेशी ने कहा कि पुलिस और प्रशासन से भी मेरी बात हुई है. बच्ची के पिता प्रशासन की कार्रवाई से संतुष्ट हैं. राजस्थान सरकार ने परिवार की आर्थिक सहायता का भी एलान किया है. हमारा प्रयास रहेगा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर आरोपी को सजा मिले. इस दौरान दूदू ASP ज्ञानप्रकाश नवल, नरेना थाना प्रभारी, हाकम अली देशवाली, हनीफ खान देशवाली समाज अध्यक्ष, अरविंद जांगिड़ पूर्व प्रदेश युकां, आसिफ बोराज प्रदेश सचिव अल्पसंख्यक विभाग, ज्ञानप्रकाश सैनी समेत कई लोग मौजूद रहे.

क्या था मामलाः

जयपुर में चार साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी. उसका शव गुरुवार को मिला था. बच्ची बुधवार रात से ही लापता थी. जिसके बाद गुरुवार को बच्ची का शव तालाब में तैरता मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ दुष्कर्म करने की बात सामने आई थी. इसके बाद गुस्साए ग्रामीण मामले का खुलासा करने और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अस्पताल में मोर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए. परिजनों ने भी आरोपी की गिरफ्तारी होने तक शव लेने से इनकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details