राजस्थान

rajasthan

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- मोदी सरकार ने पाप के सारे कीर्तिमान तोड़ दिए हैं

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि जयपुर शहर कांग्रेस पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरोध में सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी.

By

Published : Jan 28, 2021, 5:13 AM IST

Published : Jan 28, 2021, 5:13 AM IST

Minister Pratap Singh Khachariyawas accused BJP,  Petrol and diesel prices in Rajasthan
पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना

जयपुर. पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में अब कांग्रेस केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने केंद्र सरकार पर जनता के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना

साल 2021 में अब तक 10 बार पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. इससे करीब-करीब सभी शहरों में पेट्रोल-डीजल अपने ऑल टाइम हाई रेट पर चले गए हैं. ऐसे में पेट्रोल डीजल के बढ़े हुए दामों को लेकर अब विरोध का स्वर सुनाई देने लगा है. राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने पाप के सारे कीर्तिमान तोड़ दिए हैं.

पढ़ें-खाचरियावास ने किसानों के हिंसक आंदोलन को बताया केंद्र सरकार का षड्यंत्र, पूनिया ने किया पलटवार

खाचरियावास ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. 103 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर केंद्र सरकार जनता की पीठ में खंजर मार रही है. पहले गैस सिलेंडर के दामों में ₹100 बढ़ा दिए गए. पेट्रोल-डीजल के रिकॉर्ड दाम हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने नारा दिया था कि 'अब और नहीं पेट्रोल डीजल की मार, अबकी बार मोदी सरकार'.

मंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय $130 प्रति बैरल क्रूड ऑयल था, अब वो क्रूड आयल 58 से 60 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया. जब क्रूड ऑयल सस्ता हो गया तब पेट्रोल-डीजल महंगा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश की जनता के साथ धोखा कर रही है. सरकार हर मुद्दे पर फेल हो गई है. किसान, बेरोजगार, महंगाई के मुद्दे पर जनता के साथ धोखा कर रही है. अब जयपुर शहर कांग्रेस पेट्रोल-डीजल के मुद्दे पर जल्द ही सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी.

बता दें कि देश के चार मेट्रो शहरों के बाद राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल के दाम सबसे ज्यादा है. यहां पेट्रोल के दाम 98.40 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 90.12 रुपए प्रति लीटर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details