राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

BJP अटल बिहारी वाजपेयी और भैरों सिंह शेखावत से प्रेरणा लें और बदले की भावना बंद करें: खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी अटल बिहारी वाजपेयी और भैरों सिंह शेखावत से प्रेरणा ले. साथ ही उन्होंने कहा कि विधायकों की खरीद-फरोख्त करके भाजपा देश में राजनीति कर रही है. प्रदेश में हुए इस पूरे घटनाक्रम से बीजेपी कमजोर हुई है.

By

Published : Aug 14, 2020, 10:51 PM IST

Khachariwas targeted BJP,  Rajasthan News
परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि बीजेपी वालों को अटल बिहारी वाजपेयी और भैरों सिंह शेखावत से प्रेरणा लेकर बदले की भावना बंद करनी चाहिए. विधानसभा सत्र खत्म होने के बाद मीडिया से बात करते हुए खाचरियावास ने यह बात कही.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि विधानसभा में भाजपा की पोल खुल गई. विधानसभा में वसुंधरा राजे का नहीं बोलना बहुत कुछ कह रहा था. परिपक्व लोगों ने गलत हरकत की. ईडी, इनकम टैक्स का उपयोग किया, पैसे के दम पर विधायकों को तोड़ने की कोशिश की, यह देश और प्रदेश की जनता पसंद नहीं करती है. यह देश के लोकतंत्र को कमजोर करने की साजिश थी.

'बीजेपी अटल बिहारी बाजपेयी और भैरों सिंह शेखावत से प्रेरणा लें'

'राजस्थान के विधायक बिकने वाले नहीं हैं'

खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान पहला ऐसा राज्य बना है, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कांग्रेस ने भगवान का आशीर्वाद लेकर बीजेपी को एक बड़ी शिकस्त दी है. बीजेपी मध्यप्रदेश, कर्नाटक, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश में सफल हो गई, लेकिन राजस्थान में उनको पता चल गया कि राजस्थान की जनता और विधायक बिकने वाले नहीं हैं.

पढ़ें-जीवन की आखिरी सांस तक मैं प्रदेश की जनता के लिए समर्पित हूं : सचिन पायलट

शांति धारीवाल की ओर से अशोक गहलोत की महाराणा प्रताप से तुलना करने के सवाल पर प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आज सब कुछ खुलकर सामने आ गया. प्रताप के शौर्य और स्वाभिमान को दुनिया ने देखा वे किसी के सामने झुके नहीं, उन्होंने मुकाबला किया. उसी तरह से हम झुके नहीं घबराएं नहीं, डटे रहे और शौर्य और स्वाभिमान की जीत हो गई. प्रताप सिंह ने कहा कि आज भी कांग्रेस सरकार के मन में बीजेपी वालों को लेकर कोई गलत भावना नहीं है.

'बीजेपी के चाहने वाले लोगों की संख्या कम हुई है'

खाचरियावास ने कहा कि पैसे के दम पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करके भाजपा देश में राजनीति कर रही है. कांग्रेस मुक्त भारत इस तरह से बनाने की कोशिश करोगे तो देश और प्रदेश की जनता बीजेपी का सफाया कर देगी. खाचरियावास ने कहा कि इस सारे घटनाक्रम से बीजेपी कमजोर हुई है, बीजेपी के चाहने वाले लोगों की संख्या भी कम हुई है. वह समझ गए कि यह लोग राम के सिद्धांतों की बात करते हैं, रामराज्य की बात करते हैं, लेकिन रामराज्य के सिद्धांतों को अपनाते नहीं हैं. इनकी कथनी और करनी में अंतर है.

'बीजेपी का चेहरा आज बेनकाब हो गया'

परिवहन मंत्री ने कहा कि बीजेपी का चेहरा आज बेनकाब हो गया. इस षड्यंत्र में उनकी एक बहुत बड़ी हार हुई है. बीजेपी के नेताओं को राजस्थान की जनता से माफी मांगनी चाहिए. आने वाले समय में जनता उनको माफ नहीं करेगी.

पढ़ें-BJP पर जमकर बरसे पांडे और सुरजेवाला, बोले- हमारी एकजुटता ने साजिश और षड्यंत्र पर पानी फेर दिया

'हम सब सरहद पर बीजेपी के हमले का जवाब देंगे'

सचिन पायलट के सदन में सरहद पर बैठने के बयान को लेकर खाचरियावास ने कहा कि मैं भी सरहद पर ही बैठा हूं, हम सब सरहद पर बीजेपी के हमले का जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि आलाकमान ने जो निर्देश दिए हैं उसको मानना हम सबकी जिम्मेदारी है.

'राजस्थान को बारिश की जरूरत है'

जयपुर में शुक्रवार को हुई तेज बारिश को लेकर खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान को बारिश की जरूरत है. बारिश से जनता को परेशानी हुई है. 5 घंटे की बारिश से घबराने की जरूरत नहीं है. प्रार्थना कीजिए कि राजस्थान के सारे बांध भर जाए. राजस्थान में पानी का जलस्तर ऊपर आए. हम पानी को तरसते रहते हैं, पानी आता है तो 3-4 घंटे की परेशानी होती है, लेकिन उसके बाद बह जाता है. राजस्थान में बरसात आती है तो जीवन लेकर आती है, खुशियां लेकर आती है. यह खुशियां आज हमको मिली है, इसका मैं स्वागत करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details