राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जिंदा रहेंगे तभी तो पैसा काम आएगा, अभी लोगों की मदद के लिए खर्च करें : खाचरियावास

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश की गहलोत सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इसी बीच सरकार के मंत्री भी अब इस संक्रमण की लड़ाई में सीधे तौर पर मैदान में उतर आए हैं. मुख्य सचेतक महेश जोशी के बाद अब परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र में सेनेटाइजर स्प्रे मशीन से छिड़काव शुरू कर दिया है. इसके लिए मंत्री ने अपने स्वयं के खर्चे पर 30 से अधिक स्प्रे मशीन खरीदकर सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के सहयोग से छिड़काव करवा रहे हैं.

By

Published : Mar 27, 2020, 5:23 PM IST

jaipur news  minister pratap singh khachariwas  corona virus news  covid 19 news
ईटीवी भारत से खास बातचीत में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

जयपुर.ईटीवी भारत से खास बातचीत में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कोरोना वायरस से बिगड़े हालातों में इस समय सतर्क और जागरुक रहना सबसे बड़ा काम है. सबको अपने-अपने स्तर पर लोगों की मदद भी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि इस समय जरूरतमंद लोगों को खाने की आवश्यकता है. ऐसे में मुख्यमंत्री के आह्वान पर सभी सक्षम लोगों को अपने आसपास जरूरतमंदों के लिए खाने के पैकेट उपलब्ध कराने चाहिए.

ईटीवी भारत से खास बातचीत में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास

खाचरियावास ने अपने विधायक कोष से 1 करोड़ रुपए की राशि जारी की है. इसके साथ ही स्वयं के खर्चे पर भी लोगों को खाने का राशन उपलब्ध करवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि 30 स्प्रे मशीन मंगवाई गई है, जो सेनेटाइजर करने के काम में आ रही है. खाचरियावास ने कहा कि यह परीक्षा की घड़ी है, जिसमें हम सबको एकजुट होकर इस कोरोना को हराना है.

यह भी पढ़ेंःचिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की Etv Bharat के जरिए अपील, कहा- जन सहयोग से ही हारेगा Corona

उन्होंने कहा कि अगर जिंदा रहेंगे तो पैसा और भी कमा लेंगे. यह वक्त है कि लोग एक दूसरे की मदद के लिए खर्च करें. मानव भक्ति दिखाने का एक मौका है. मानव बचेगा तो पैसा काम आएगा ना. उन्होंने कहा कि युद्ध का वक्त है, हमें इस बीमारी को युद्ध स्तर पर जाकर हराना है. खाचरियावास ने कहा कि जिन लोगों की तबीयत खराब हो रही है, उन लोगों को चाहिए कि वह तत्काल प्रभाव से अस्पताल पहुंचे और अपनी जांच कराएं. अगर कोई व्यक्ति स्वास्थ्य खराब होने के बाद भी अस्पताल नहीं जाता है तो आस-पड़ोस में रहने वाले लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वह उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें.

यह भी पढ़ेंःCorona से जंग के बीच किसानों को राहत, अब आगामी 30 जून तक जमा कराए जा सकते हैं सहकारी फसली ऋण

उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं करते हैं तो हम समाज के लिए पाप का काम कर रहे हैं. इससे बड़ा कोई पाप नहीं है कि आप स्वयं के साथ-साथ अपने आस-पड़ोस के लोगों के भी स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. एक व्यक्ति को उनके लक्षण होते हैं तो वह कई सैकड़ों लोगों को अपनी चपेट में ले लेता है. ऐसे में स्वास्थ्य खराब होने पर तत्काल प्रभाव से चिकित्सा उपचार लें.

उन्होंने उन लोगों से घरों में रहने की अपील की है, जो संक्रमित होने की संदेह के दायरे में आए हुए हैं. खाचरियावास ने कहा कि ऐसे लोग पूरी तरीके से अपने आप को एक जगह पर बंद रखें. ताकि यह संक्रमण दूसरे व्यक्तियों में न फैले.

बता दें कि परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपने विधानसभा क्षेत्र में सेनेटाइज करने के लिए 30 स्प्रे मशीन अपने स्वयं के खर्चे पर मंगाई है. मशीन को कार्यकर्ता के सहयोग से वे विधानसभा क्षेत्र में छिड़काव कराएंगे. इसके अलावा सरकारी खर्चे पर एक स्पे मशीन के जरिए क्षेत्र में सेनेटाइज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details