राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 1, 2020, 6:32 PM IST

ETV Bharat / city

नो व्हीकल डेः साइकिल से निकले परिवहन मंत्री, बोले- कर्मचारी महीने के पहले वर्किंग डे पर साइकिल से जाएंगे दफ्तर

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने नो व्हीकल डे के तहत साइकिल पर निकले. बोले मेरे विभाग के अधिकारी पहले वर्किंग डे को दफ्तर साइकिल या सार्वजनिक साधनों से जाएगें. साथ ही बताया कि मुख्यमंत्री से बात करेंगे कि वह अन्य विभागों में भी इस नियम को लागू करवाए.

jaipur news, rajasthan news, मंत्री प्रताप सिंह से बातचीत, नो व्हीकल डे पर परिवहन मंत्री, वर्किंग डे पर साइकिल से दफ्तर , जयपुर में नो व्हीकल डे, No Vehicle Day in jaipur
नो व्हीकल डे

जयपुर. प्रदेश के परिवहन मंत्री राज्य सरकार के निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को लेकर कितने गंभीर है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 1 साल से खुद साइकिल पर महीने में एक दिन अपने दफ्तर जाने वाले मंत्री प्रताप सिंह बुधवार से महीने के पहले वर्किंग डे को परिवहन विभाग के लिए नों व्हीकल डे मनाने जा रहे हैं. इसके तहत बुधवार को मंत्री खुद साइकिल पर सवार होकर सचिवालय पहुंचे.

मंत्री प्रताप सिंह नो व्हीकल डे पर निकले साइकिल से

बता दें कि मंत्री प्रताप सिंह 1 साल पहले से महीने के एक दिन साइकिल पर दफ्तर जाते हैं. लेकिन अब उन्होंने आधिकारिक तौर पर यह आदेश निकाल दिए हैं कि परिवहन विभाग का कर्मचारी अधिकारी महीने के पहले वर्किंग डे को बिना वाहन के दफ्तर जाएंगे. बुजुर्गों, असहाय, दिव्यांगों को छोड़कर बाकी सब अधिकारी कर्मचारी परिवहन से विभाग नहीं जाएंगे. अधिकारी कर्मचारी चाहे तो सार्वजनिक वाहन या फिर साइकिल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पढ़ेंः 15 RAS बनेंगे IAS, नए साल में मिलेगा पदोन्नति का तोहफा

वहीं अन्य विभागों में इसे लागू करने को लेकर मंत्री प्रताप सिंह ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से इस बारे में रिक्वेस्ट करेंगे कि देश स्टेट और खुद लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा यह मुद्दा है. निरोगी राजस्थान और पोलूशन फ्री राजस्थान इस मुहिम से बन सकता है. ऐसे में सभी विभागों में यह फार्मूला लागू हो. वहीं उन्होंने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई को लेकर भी कहा कि इस रास्ते से डीजल पेट्रोल की महंगाई से भी बचा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details