राजस्थान

rajasthan

हमें 'हम' से आगे बढ़ना होगा, ना कि 'मैं' की ओर जहां आज देश जा रहा है : मंत्री हरीश चौधरी

By

Published : Nov 28, 2019, 11:40 PM IST

जयपुर में संविधान चर्चा पर विधानसभा सत्र में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. वहीं राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने बताया कि इस सत्र में चर्चा की गई कि संविधान के अनुसार हम कितना चले हैं और आगे क्या बेहतर कर सकते हैं.

Assembly session, मंत्री हरीश चौधरी, जयपुर में संविधान चर्चा, jaipur news
जयपुर में संविधान चर्चा पर कई मुद्दों पर बहस

जयपुर. संविधान पर चर्चा करने के लिए बुलाए गए विधानसभा सत्र में संविधान के साथ अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई. कई मौकों पर विधानसभा में नोकझोंक भी देखने को मिली. संविधान पर चर्चा की बजाय अन्य मुद्दे भी विधानसभा में छाए रहें. राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि संविधान की शुरुआत 'हम' से हुई और हम 'हम' से आगे कैसे बढ़े, उस पर आत्मविश्लेषण करना होगा. हमें 'मैं' की तरफ जाने की जरूरत नहीं है.

जयपुर में संविधान चर्चा पर कई मुद्दों पर बहस

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि संविधान पर चर्चा करने के लिए बुलाई गए इस विशेष सत्र में चिंता जाहिर की गई कि संविधान के अनुसार हम कितने चले हैं. साथ ही आगे हमें कितना चलना है. इतने सालों में कई लोगों से कई बार गलतियां हुई है और आगे हम इससे बेहतर कितना चल सकते हैं, उस पर चर्चा हुई. प्रतिपक्ष के नेताओं को आज के दिन का उपयोग करना चाहिए था. लेकिन दुर्भाग्य से वे इसका उपयोग नहीं कर पाए.

यह भी पढे़ं. जयपुर: संगठन को मजबूत करने में लगे सतीश पूनिया, 29 नवंबर को प्रदेश के भाजपा सांसदों की लेंगे बैठक

जब उनसे पूछा गया कि सभी मंत्रियों ने सदन पर अपनी बात क्या रखी, क्या वें तैयारी कर करके आए थे. इसपर उन्होंने कहा कि मंत्रियों ने कोई तैयारी नहीं की. सभी ने अपनी भावनाएं प्रकट की है. साथ ही अन्य नेताओं ने भी अपनी भावनाएं प्रकट की है. चौधरी ने कहा कि संविधान की शुरुआत 'हम' से हुई है और हम से आगे कैसे बढ़े, इसके लिए आत्मविश्लेषण करना होगा. आज देश का नेतृत्व 'मैं' के रास्ते पर जा रहा है. हमें उस ओर जाने की जरूरत नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details