राजस्थान

rajasthan

महंगाई से त्रस्त जनता के घावों पर नमक छिड़कने का काम करेगा केंद्रीय बजट: बीडी कल्ला

By

Published : Feb 1, 2021, 9:47 PM IST

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री बीड़ी कल्ला ने कहा के कोरोना के चलते लोगों में पहले से ही निराशा व्याप्त है और इस बजट ने इस निराशा और बढ़ा दिया है. यह पूरी तरह से जनता की कमर तोड़ने वाला बजट है. बजट को दिशाहीन और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बजट बताते हुए कल्ला ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो चुकी है.

ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला बयान केंद्र बजट,  Minister BD Kalla said on the budget,  Rajasthan Energy Minister statement on budget,  Energy Minister BD Kalla statement center budget
बजट पर बोले बीडी कल्ला

जयपुर.वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को देश का बजट पेश किया. इस बजट को प्रदेश के जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री बीड़ी कल्ला ने दिशाहीन और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि महंगाई से त्रस्त जनता के घावों पर यह बजट नमक छिड़कने का काम करेगा.

केंद्र के बजट को मंत्री बीडी कल्ला ने बताया निराशाजनक

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री बीड़ी कल्ला ने कहा के कोरोना के चलते लोगों में पहले से ही निराशा व्याप्त है और इस बजट ने इस निराशा और बढ़ा दी है. यह पूरी तरह से जनता की कमर तोड़ने वाला बजट है बजट को दिशाहीन और बेरोजगारी बढ़ाने वाला बजट बताते हुए कल्ला ने कहा कि राज्य की आर्थिक स्थिति काफी खराब हो चुकी है. इस बजट में राज्य की आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए कुछ भी नहीं है. आज महंगाई चरम पर है और यह बजट महंगाई से जूझ रही जनता के घाव पर मरहम लगाने की बजाय उस पर नमक छिड़कने का काम करेगा. इस बजट से महंगाई और बढ़ेगी.

पढ़ें- आम बजट 2021 पर बोले पूर्व आर्थिक सलाहकार- वित्त मंत्री ने नहीं किया लोगों को निराश

बीडी कल्ला ने कहा इस बजट से युवा, बेरोजगार, मजदूर और मध्यम वर्ग अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. जल जीवन मिशन को लेकर भी बीडी कल्ला ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में राज्य सरकार ने 90 फ़ीसदी योगदान देने की बात कही थी जिसे भी पूरा नहीं किया गया. कल्ला ने ईस्टर्न कैनाल को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की धरती पर ईस्टर्न कैनाल की घोषणा की थी लेकिन इसे अनसुना कर दिया गया. यह राजस्थान की जनता के साथ छलावा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details