राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः दीपावली त्यौहार पर मिठाई के साथ घर-घर पहुंचेगा मास्क लगाने का संदेश

कोरोना जागरूकता के लिए नगर निगम ने एक और नवाचार किया है. दीपावली त्यौहार पर मिठाई के साथ अब घर-घर मास्क लगाने का संदेश पहुंचेगा. निगम प्रशासन ने मिठाई प्रतिष्ठानों के माध्यम से डिब्बों पर स्टीकर लगाकर घर-घर संदेश भेजने की मुहिम शुरू की है. प्रथम चरण में लगभग तीन लाख स्टीकर छपवा कर सभी जोन के मिठाई दुकानदारों तक पहुंचाए जा रहे हैं.

By

Published : Nov 12, 2020, 4:21 AM IST

Jaipur latest news, Jaipur Hindi News
घर-घर पहुंचेगा मास्क लगाने का संदेश

जयपुर. कोरोना जागरूकता के लिए नगर निगम ने एक और नवाचार किया है. दीपावली त्यौहार पर मिठाई के साथ अब घर-घर मास्क लगाने का संदेश पहुंचेगा. निगम प्रशासन ने मिठाई प्रतिष्ठानों के माध्यम से डिब्बों पर स्टीकर लगाकर घर-घर संदेश भेजने की मुहिम शुरू की है. प्रथम चरण में लगभग तीन लाख स्टीकर छपवा कर सभी जोन के मिठाई दुकानदारों तक पहुंचाए जा रहे हैं.

दीपावली पर्व को देखते हुए नगर निगम जयपुर ग्रेटर और हेरिटेज द्वारा मिठाई की दुकानों के माध्यम से आमजन के घर तक मास्क लगाने का संदेश पहुंचाना शुरू किया गया है. मिठाई की दुकानों से घरों तक पहुंचने वाले मिठाई के डिब्बे और खाद्य सामग्री के डिब्बों पर 'मास्क नहीं तो प्रवेश नहीं', 'बिना मास्क बाहर ना जाए' जैसे संदेश लिखे स्टीकर चिपकाकर घर-घर तक पहुंचाए जा रहे हैं. पहले चरण में लगभग तीन लाख स्टीकर छपवा कर विभिन्न जोन कर्मचारियों के माध्यम से मिठाई की दुकानों तक पहुंचाए जा रहे हैं. दीपावली त्योहार पर धनतेरस से भाईदूज तक मिठाई प्रतिष्ठानों पर ग्राहकी बढ़ती है. इस दौरान शहर के लगभग हर घर में मिठाई के डिब्बे लाए जाते हैं. निगम का लक्ष्य है कि इन मिठाई के डिब्बों के माध्यम से हर घर तक मास्क लगाने का संदेश पहुंचे.

पढ़ेंःहेरिटेज नगर निगम: महापौर और उप महापौर के पद कांग्रेस की झोली में, प्रताप का भाजपा पर कड़ा प्रहार

इसके अलावा परकोटे के विभिन्न बाजारों में हजारों लोगों को मास्क भी वितरित किए गए. किशनपोल उपायुक्त ने इंदिरा बाजार, बापू बाजार, अजमेरी गेट और जोहरी बाजार में बिना मास्क लगाए घूम रहे हजारों लोगों को मास्क वितरित किए. साथ ही कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने की समझाइश भी की. वहीं भांकरोटा में निगम के अधिकारियों और पार्षद ने कोरोना जागरूकता रैलियां निकालकर मास्क वितरित किए. इसी तरह के आयोजन हवामहल, मालवीय नगर, आदर्श नगर, सिविल लाइन, झोटवाड़ा, विद्याधर नगर सहित सभी जोन में किए गए. कुछ स्थानों पर नुक्कड़ नाटक का भी आयोजन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details