राजस्थान

rajasthan

जयपुर : रेलवे में माल यातायात बढ़ाने के लिए अब प्राइवेट लोगों को भी लाया जाएगा - रेलवे प्रबंधन

By

Published : Jan 19, 2021, 7:25 PM IST

मंगलवार को जयपुर मंडल रेल प्रबंधन ने एक बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में जयपुर मंडल पर माल यातायात बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई. जयपुर मंडल और इससे संबंधित स्टेशनों में माल गोदामों के विकास के लिए अब प्राइवेट लोगों को भी लाया जाएगा.

Latest hindi news of jaipur, जयपुर की ताजा हिंदी खबरें
जयपुर मंडल पर माल यातायात बढ़ाने को लेकर किया गया बैठक का आयोजन

जयपुर.आमजन को सुविधाएं देने के लिए अभी तक रेलवे प्रशासन की ओर से सभी कार्य सरकारी रूप से किए जाते थे, लेकिन अब जल्द ही रेलवे के अंतर्गत भी प्राइवेट लोगों को देखा जा सकेगा. जयपुर मंडल और इससे संबंधित स्टेशनों में माल गोदामों के विकास के लिए अब प्राइवेट लोगों को भी लाया जा रहा है. ऐसे में मंगलवार को मंडल रेल प्रबंधक की ओर से एक बैठक कर चर्चा की गई.

उत्तर पश्चिम रेलवे के की ओर से मंगलवार को जयपुर मंडल पर माल यातायात बढ़ाने को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक के अंतर्गत बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक जयपुर मंडी से जैन ने की.

इस बैठक के अंतर्गत फ्रेट ऑपरेटर्स मुख्य रूप से ऑटो और कंटेनर ऑपरेटर के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे के माल गोदामों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के आधार पर सुविधाओं के विकास पर चर्चा भी की गई. बता दें कि जयपुर मंडल के विभिन्न स्टेशनों जिसके अंतर्गत मिर्जापुर, बछोड़, अनाज मंडी और आसलपुर जोबनेर स्टेशनों पर वर्तमान में स्थित ढांचागत संसाधनों और बड़े प्रतिष्ठानों की निकटता के दृष्टिकोण से माल गोदाम की विकास की अपार संभावना भी जताई गई है.

पढ़ें-मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने की वर्चुअली मिटिंग, कहा-लम्बित कार्यों को दें सर्वोच्च प्राथमिकता

इस दौरान बैठक के अंतर्गत चर्चा में विभिन्न सुझाव के साथ सभी कार्यों में रेल प्रशासन के साथ सक्रिय सहभागिता निभाने का आश्वासन भी दिया है. बैठक में मंडल रेल प्रबंधक मनोज कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल प्रबंधक राकेश कुमार, मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजीत कुमार, सहायक वाणिज्य प्रबंधक सुखराम और बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट से संबंधित अधिकारी भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details