राजस्थान

rajasthan

जलदाय विभाग के वित्त समिति की बैठक सोमवार को, 165 करोड़ की पेयजल परियोजना को मंजूरी मिलने की संभावना

By

Published : Jan 24, 2021, 2:18 PM IST

जयपुर में सोमवार (25 जनवरी) को वित्त समिति की बैठक को आयोजित की जाएगी. इस बैठक में जलदाय विभाग की 165 करोड़ रुपए की पेयजल परियोजना को हरी झंडी मिलने की संभावना है.

जलदाय विभाग के वित्त समिति की बैठक, Meeting of Finance Committee of Water Department
जलदाय विभाग के वित्त समिति की बैठक

जयपुर. जलदाय विभाग की वित्त समिति की बैठक 25 जनवरी सोमवार को आयोजित की जाएगी. इस बैठक में जलदाय विभाग की 165 करोड़ रुपए की पेयजल परियोजना को हरी झंडी मिलने की संभावना है. बता दें कि 3 महीने बाद यह बैठक आयोजित की जा रही है.

सोमवार को आयोजित होने वाली वित्त समिति की बैठक में प्रदेश की अन्य पेयजल योजनाओं पर भी चर्चा होगी और स्वीकृतियां जारी की जाएगी. लंबे समय से वित्त समिति की बैठक नहीं होने से प्रदेश के कई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट और भुगतान नहीं हो पा रहे थे. जयपुर शहर की 165 करोड़ रुपए की पेयजल भेजना को 5 महीने पहले वित्त विभाग की स्वीकृति मिल चुकी है, लेकिन वित्त समिति की बैठक नहीं होने के कारण परियोजना को मंजूरी नहीं मिली थी.

मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुसार 165 करोड़ की पेयजल योजना बनाई गई है, नवनियुक्त अरीरिक्त मुख्य सचिव सुधांशु पंत ने वित्त समिति की बैठक नहीं होने को गंभीरता से लिया और अब यह बैठक आयोजित की जा रही है.

पढ़ें-नागौर: बाल सुधार गृह के 4 बाल अपचारी फरार, तलाश जारी

बता दें कि जयपुर शहर के उत्तर क्षेत्र में 165 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई है. इस प्रोजेक्ट के जरिए दिल्ली रोड स्थित इलाकों और परकोटे के क्षेत्र को पानी मिलेगा. प्रोजेक्ट के तहत 4 नई टंकियां और पाइपलाइन डाली जानी है. आमेर, जय सिंह पुरा खोर, ट्रांसपोर्ट नगर में पानी सप्लाई की समस्या को दूर किया जाएगा. इस प्रोजेक्ट को दो साल में पूरा किया जाना है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में योजना की घोषणा की थी. ब्रह्मपुरी में 50 लाख लीटर का पंप पास भी इस योजना के तहत बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details