राजस्थान

rajasthan

कोरोना नहीं हुआ खत्म, लोग नहीं सुधरे तो आंकड़े यहीं नहीं रुकने वाले: चिकित्सा मंत्री

By

Published : Jun 26, 2020, 5:34 PM IST

प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जिसे लेकर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने लापरवाह लोगों पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार हो गई है. लेकिन फिर भी आमजन जागरूक नहीं हैं.

Awareness from corona virus, Medical Minister Raghu Sharma
रघु शर्मा ने कहा सावधानी हटी दुर्घटना घटी

जयपुर.राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हजार के पार कर चुकी है, लेकिन फिर भी आमजन जागरूक नहीं हैं. ऐसे में लापरवाह लोगों पर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा खासा नाराज हैं. उन्होंने कहा कि, कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है और लोग घोर लापरवाही बरत रहे है. ऐसे में यदि सावधानी हटी तो दुर्घटना घटना तय है.

लोगों की लापरवाही पर चिकित्सा मंत्री नाराज

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय जरूर है, हालांकि अच्छी खबर ये है कि राज्य में रिकवरी रेट काफी ज्यादा है. लेकिन फिर भी कोरोना का संक्रमण ज्यादा फैल रहा है. ऐसे में लोगों को सतर्क करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है.

पढ़ें-कोटा: निर्माण कार्यों की धीमी गति पर बिफरे मंत्री धारीवाल, ठेकेदारों को लगाई फटकार

लेकिन फिर भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसे में राज्य के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बयान जारी कर कहा कि, जैसे ही हम सावधानी छोड़ देंगे तो संक्रमण बढ़ने की संभावना ज्यादा बढ़ जाएगी और पॉजिटिव की संख्या भी बढ़ेगी. इस लिए बार-बार अपील कर रहे है कि बराबर मास्क लगाएं रखे, 2 गज की दूरी बनाकर रखे, बार-बार साबुन से हाथ धोएं और समूह में इकट्ठा होना बंद करें.

चिकित्सा मंत्री के अनुसार अभी तक कोविड-19 की कोई दवा और वैक्सीन नहीं आई है. ऐसे में सिर्फ सावधानी ही इसका उपचार है. वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से सेल्फी के साथ शुरू किए गए #मैं सतर्क हूं कैंपेन पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की थीम ही 'राजस्थान सतर्क है' रखी गई है. जब राजस्थान के मुख्यमंत्री खुद मास्क पहनकर और खुद 2 गज की दूरी बनाकर रखते है तो ये इस बात को बताता है कि आम आदमी को भी ये सावधानी बरतनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details