राजस्थान

rajasthan

अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस पर चिकित्सा मंत्री ने किया नर्सिंग काउंसिल के वेब पोर्टल का शुभारंभ

By

Published : May 12, 2021, 2:13 PM IST

अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने राजस्थान नर्सिंग काउंसिल की ओर से तैयार किए गए वेब पोर्टल का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने भरोसा दिलाया कि नर्सिंगकर्मियों की पदनाम परिवर्तन की मांग पर राज्य सरकार सकारात्मक दृष्टिकोण से विचार कर रही है.

नर्सिंग काउंसिल के वेब पोर्टल का शुभारंभ, Nursing Council's web portal launched
नर्सिंग काउंसिल के वेब पोर्टल का शुभारंभ

जयपुर. अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस आज बुधवार को मनाया जा रहा है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने इस मौके पर नर्सेज रजिस्ट्रेशन और अन्य कार्यों के लिए राजस्थान नर्सिंग काउंसिल की ओर से तैयार किए गए वेब पोर्टल का शुभारंभ किया.

उन्होंने बताया कि नर्सिंगकर्मियों की पदनाम परिवर्तन की मांग पर राज्य सरकार सकारात्मक दृष्टिकोण से विचार कर रही है. डॉ. शर्मा ने इस वेब पोर्टल को उपयोगी बताते हुए कहा कि इस पोर्टल से नर्सिंगकर्मियों को दूर-दराज से रजिस्ट्रेशन और अन्य कार्यों के लिए जयपुर आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी.

पढ़ें-कोविड वार्ड में मरीजों की हालत देख आसाराम हुए असहज, जोधपुर AIIMS के दूसरे ICU में किया शिफ्ट

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि कोरोना संकट के समय नर्सिंगकर्मी डॉक्टर और मरीज के बीच का एक ब्रिज के रूप में समर्पित भाव से सेवाएं दे रहे हैं. इसी का परिणाम है कि हम हजारों लोगों की जान बचा पा रहे हैं.

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सरकार ने नर्सिंगकर्मियों की कमी को पूरा करने के लिए लंबे समय से रिक्त पदों को भरने के मार्ग में आ रही अड़चनों को दूर कर हजारों पदों पर स्थाई भर्ती की है. आगे भी आवश्यकतानुसार नर्सिंग कर्मियों की भर्ती की जाएगी. सरकार नर्सिंग के क्षेत्र में आने वाली समस्याओं और चुनौतियां का आकलन कर उन्हें दूर करने के प्रयास कर रही है.

डॉ. शर्मा ने इस मौके एयू फाइनेंस की ओर से उपलब्ध कराए गए मास्क और सैनिटाइजर का सांकेतिक रूप से वितरण भी किया. इस अवसर निदेशक जन स्वास्थ्य डॉ. केके शर्मा, नर्सिंग कांउसिल के रजिस्ट्रार महेश शर्मा और नरेन्द्र सिंह शेखावत सहित नर्सिंग प्रतिनिधि मौजूद थे.

पढ़ें-सोनिया गांधी की इस नई टीम से राजस्थान के नेता नदारद, क्या 5 राज्यों के चुनावी नतीजों का है असर

इस वर्चुअल समारोह में प्रदेशभर के नर्सिंग कॉलेज के प्रिंसिपल और नर्सिंग अधीक्षक भी शामिल हुए. चिकित्सा मंत्री को इस मौके पर ट्रांसएशिया बायो मेडिकल लिमिटेड कंपनी की ओर 10 बायपैप मशीन भेंट की गई. उन्होंने इस सहयोग के लिए कंपनी के प्रतिनिधियों का आभार जताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details