राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर जारी है एयर एंबुलेंस का मूवमेंट, फिलिपींस से आई अमेया का हुआ ऑपरेशन

जयपुर एयरपोर्ट पर लॉकडाउन के दौरान मेडिकल फ्लाइट को लगातार परमिशन दी जा रही है. इसके तहत फिलीपींस से बीमार अमेया भारद्वाज को जयपुर लाने के लिए मेडिकल ऑपरेशन चलाया गया. जिसके बाद बुधवार सुबह 2:30 पर जयपुर एयरपोर्ट पर एक एयर एंबुलेंस का मूवमेंट हुआ है.

By

Published : Jun 3, 2020, 3:43 PM IST

jaipur news,  jaipur airport,  rajasthan news,  etvbharat news,  जयपुर एयरपोर्ट, Medical Flight Moment,  राजस्थान में लॉकडाउन, एयर एंबुलेंस जयपुर आई
मेडिकल फ्लाइट का मूमेंट

जयपुर.कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. तो वहीं देशभर में 25 मई से हवाई यातायात भी दोबारा से शुरू हो गया है. लेकिन जब देशभर में हवाई यातायात पूर्ण रूप से बंद था. तब एक जयपुर एयरपोर्ट पर मेडिकल फ्लाइट को लगातार परमिशन दी जा रही थी. जिसके तहत बुधवार सुबह 2:30 पर भी जयपुर एयरपोर्ट पर एक एयर एंबुलेंस का मूवमेंट हुआ है.

फिलीपींस से आई है जयपुर फ्लाइट

जयपुर एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों के अनुसार जयपुर के अमेया भारद्वाज पिछले 5 मई से फिलीपींस के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे और उन्हें जयपुर आना था. लेकिन अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट बंद होने की वजह से वह पिछले कई दिनों से जयपुर नहीं आ पा रहे थे. ऐसे में उनकी माता द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से आग्रह करने के बाद उन्हें जयपुर लाने के लिए अनुमति दी गई.

जिसके तहत अमेया भारद्वाज को बुधवार 3 जून को अलसुबह एयर एंबुलेंस से जयपुर लाया गया. हालांकि अभी अमिया की स्थिति नाजुक बताई जा रही है और उसका इलाज जयपुर के एटर्नल हॉस्पिटल में चल रहा है.

पढ़ें-मानवता की मिसाल बना बस्सी थाने का पुलिसकर्मी...बेजुबानों के लिए कर रहा बेमिसाल काम, जानें

बता दें कि जयपुर एयरपोर्ट पर लॉकडाउन के दौरान लगातार मेडिकल फ्लाइट को विशेष परमिशन दी गई थी और इमरजेंसी के चलते कई मेडिकल फ्लाइटों ने जयपुर से उड़ान भरा थी. इसके साथ ही कई विदेशी लोग भी जयपुर में फंसे हुए थे, तो उनके लिए भी जयपुर से उनके घर जाने के लिए फ्लाइट को परमिशन दी गई थी.

गौरतलब है कि जयपुर एयरपोर्ट पर लगातार जाने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाती है और उसके बाद ही उन्हें एयरपोर्ट के अंदर प्रवेश दिया जाता है. इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट पर एहतियात के तौर पर लगातार यात्रियों के सामान को सैनिटाइज किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details