राजस्थान

rajasthan

अस्पतालों में सिविल वर्क को लेकर चिकित्सा विभाग अपना विंग खड़ा करेगाः मंत्री रघु शर्मा

By

Published : Jan 7, 2020, 8:37 PM IST

प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने मंगलवार को प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पतालों के अधीक्षक के साथ बैठक की. बैठक में अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज से जुड़े सिविल वर्क को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. जिसमें अस्पतालों में सिविल वर्क को लेकर चिकित्सा विभाग अपना विंग खड़ा करेगा.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की बैठक , Jaipur News
चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा

जयपुर.प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले को लेकर बैठक की. इस बैठक में प्रदेश के मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पतालों के अधीक्षक शामिल रहे. इस दौरान चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में निर्माण कार्य को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की बैठक

चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि बैठक में अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज से जुड़े इस सिविल वर्क को लेकर एक बड़ा फैसला लिया गया है. मंत्री ने कहा कि हमने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एनएचएम की तर्ज पर चिकित्सा विभाग में भी सिविल वर्क से जुड़ा कैडर तैयार किया जाए, ताकि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज और अस्पतालों में समय रहते सिविल वर्क से जुड़ा काम पूरा हो सके.

पढ़ें- जेके लोन अस्पताल के मुद्दे पर बोले सचिन पायलट, 107 बच्चों की मौत हुई है जिम्मेदारी तय करनी होगी

दरअसल, डिप्टी सीएम सचिन पायलट की ओर से कोटा के अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले पर दिए गए बयान के बाद प्रदेश के चिकित्सा मंत्री ने अस्पतालों में सिविल वर्क को लेकर सचिन पायलट के खिलाफ बयान दिया था. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा था कि अस्पतालों में निर्माण कार्य को लेकर खामियां थी, जिसकी जिम्मेदारी पीडब्ल्यूडी विभाग को लेनी चाहिए थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details