राजस्थान

rajasthan

आयुष्मान भारत योजना; चिकित्सा मंत्री ने कहा- गैर भाजपा शासित राज्यों का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा

By

Published : Nov 30, 2019, 3:36 PM IST

आयुष्मान भारत योजना को लेकर जारी की गई रैंकिंग के तहत राजस्थान को छठा स्थान हासिल हुआ है. जबकि गुजरात इसमें पहले स्थान पर रहा है. इस योजना के तहत राजस्थान को मिली रैंकिंग को लेकर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों का इस योजना में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है.

medical and Health Minister Raghu Sharma on Ayushman Bharat Scheme, Minister Raghu Sharma on Ayushman Bharat Scheme, medical and Health Minister Raghu Sharma news, Ayushman Bharat Scheme in rajasthan, Ayushman Bharat Scheme ranking, आयुष्मान भारत योजना पर चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा
आयुष्मान भारत योजना रैंकिंग को लेकर चिकित्सा मंत्री ने की सराहना

जयपुर.केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना को लेकर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि जो रैंकिंग योजना को लेकर जारी की गई है, उसमें राजस्थान छठे स्थान पर है. प्रदेश में योजना लागू होने के बाद काफी कम समय में ही राजस्थान ने यह रैंकिंग हासिल कर ली है.

आयुष्मान भारत योजना रैंकिंग को लेकर चिकित्सा मंत्री ने की सराहना

वहीं चिकित्सा मंत्री ने यह भी कहा कि गैर भाजपा शासित राज्यों का प्रदर्शन इस योजना में काफी अच्छा रहा है. जबकि यह योजना भाजपा की केंद्र सरकार ने शुरू की थी. आयुष्मान भारत योजना को लेकर रैंकिंग जारी की गई है. जिसमें राजस्थान को छठा स्थान प्राप्त हुआ है. राजस्थान में 4.36 लाख मरीजों को इस योजना के तहत लाभ मिला है तो वहीं भाजपा का गढ़ गुजरात इस रैंकिंग में पहले स्थान पर है.

यह भी पढ़ें : SMS हॉस्पिटल में सेवाओं का हुआ विस्तार, चिकित्सा मंत्री ने किया उद्घाटन

इस मामले को लेकर प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि भाजपा शासित राज्यों के मुकाबले गैर भाजपा शासित राज्यों में आयुष्मान भारत योजना बेहतर तरीके से लागू की गई है और इसका लाभ लोगों तक पहुंच रहा है. जबकि यह योजना भाजपा की केंद्र सरकार ने लागू की थी. लेकिन भाजपा शासित प्रदेशों का प्रदर्शन ही इस योजना में काफी निराशाजनक रहा है.

राजस्थान में जरूरतमंद लोगों को मिल रहा योजना का लाभ

मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि योजना लागू करने के बाद आज प्रदेश में जरूरतमंद लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है और इसे राजस्थान सरकार ने 1 सितंबर से लागू किया था. 2049 अस्पतालों को इसके तहत सूचीबद्ध किया गया है और महज 3 माह के अंदर ही 4 लाख 36 हजार से अधिक जरूरतमंद मरीजों को इस योजना का लाभ मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details