राजस्थान

rajasthan

जयपुर : निजी अस्पताल की महिला डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज...गलत इलाज का आरोप, प्रसूता की हुई थी मौत

By

Published : Sep 3, 2021, 4:22 PM IST

Updated : Sep 3, 2021, 4:57 PM IST

जयपुर के हरमाड़ा थाने में महिला डॉक्टर के खिलाफ गलत तरीके से प्रसव कराने और लापरवाही बरतने के आरोप लगाए हुए शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायतकर्ता का आरोप है कि महिला डॉक्टर दसवीं पास है और वह दूसरे अस्पताल का लेटरपैड इस्तेमाल करती है. शिकायतकर्ता का कहना है कि गलत इलाज के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई.

गलत इलाज से प्रसूता की मौत
गलत इलाज से प्रसूता की मौत

जयपुर.राजधानी जयपुर के हरमाड़ा थाना में एक निजी अस्पताल की महिला डॉक्टर के खिलाफ प्रसूता का गलत इलाज करने और इलाज में लापरवाही बरतने का मामला दर्ज कराया गया है. शिकायतकर्ता के मुताबिक इलाज के दौरान अधिक ब्लीडिंग होने के कारण महिला की मौत हो गई थी.

हरमाड़ा थाना में दर्ज की गई शिकायत में शिकायतकर्ता कमलेश अग्रवाल ने आरोप लगाया कि 17 अगस्त को उसने हरमाड़ा इलाके के निजी अस्पताल में पत्नी को भर्ती कराया था. जहां प्रसव के बाद पत्नी की हालत बिगड़ गई. महिला डॉक्टर उस वक्त किसी काम से चली गई थी, उसे फोन करने के बाद भी वह काफी देर से आई. दूसरे अस्पताल में ले जाने पर वहां चिकित्सकों ने बताया कि कि महिला का प्रसव गलत ढंग से कराया गया है. प्रसव के दौरान ज्यादा काट-छांट की गई है और टांके भी नहीं लगाए गए हैं और अधिक रक्त बहने के कारण महिला की हालत गंभीर हो गई. चिकित्सकों ने महिला को तुरंत सरकारी अस्पताल में ले जाने की सलाह दी.

पढ़ें- अलवर एसीबी की कार्रवाई, कोटपूतली में 15 हजार की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

शिकायतकर्ता के मुताबिक वह पत्नी को जनाना अस्पताल लेकर गया जहां उसकी पत्नी की मौत हो गई. आरोपी महिला डॉक्टर जनाना अस्पताल पहुंची और उसने परिजनों पर दबाव बनाकर मृतक महिला का पोस्टमार्टम नहीं कराने की बात कही. इसके बाद महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया.

शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपी महिला डॉक्टर ने खुद को स्त्री रोग विशेषज्ञ बताया था, लेकिन वह दसवीं पास है. उसने पत्नी का डिस्चार्ज कार्ड भी अन्य अस्पताल का बनाकर दिया था, वह लेटरपैड भी दूसरे अस्पताल का इस्तेमाल करती है और खुद को बीएएसएस बताती है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Last Updated : Sep 3, 2021, 4:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details