राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: मसाला और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार शाम एक प्लास्टिक और मसाला बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. सूचना पर विश्वकर्मा थाना पुलिस और दमकल की डेढ़ दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंची. एहतियात के तौर पर इलाके में विद्युत आपूर्ति को बंद कर दिया गया और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

By

Published : Jan 16, 2020, 8:48 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 11:29 PM IST

fire in spice factory, जयपुर न्यूज
मसाला और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

जयपुर. विश्वकर्मा थाना इलाके में स्थित रोड नंबर 18 पर प्लास्टिक और मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में धमाके के साथ आग लग गई. फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक का सामान स्टोर करके रखा हुआ था. जिसने आग में घी डालने का काम किया. देखते ही देखते महज कुछ मिनट के अंदर आग ने विकराल रूप ले लिया.

मसाला और प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग

आग लगने की सूचना पर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने के चलते लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, हालांकि नुकसान कितनी राशि का है, अभी इसका आकलन नहीं किया गया है. वहीं प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण माना जा रहा है. विश्वकर्मा थाना पुलिस घटनाक्रम की जांच में जुट गई है.

विश्वकर्मा थाना प्रभारी मांगीलाल बिश्नोई ने बताया कि विश्वकर्मा क्षेत्र के रोड नंबर 18 के पास प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री है. जहां फैक्ट्री के दो हिस्से बने हुए थे. जहां एक हिस्से में प्लास्टिक के दाने बनते थे और दूसरे हिस्से में मिर्च मसालों की पिसाई होती है. फैक्ट्री में अचानक शाम को आग लग गई. आग ने देखते देखते विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया.

पढ़ें- बीकानेरः नगर निगम टीम का अवैध पॉलिथीन के खिलाफ कार्रवाई, 8 क्विंटल पॉलिथीन जब्त

फैक्ट्री के कर्मचारियों ने आग को बुझाने की कोशिश की. लेकिन, आग एकदम से भड़क गई. आग भड़कने के साथ ही तुरंत दमकल को सूचना दी गई. जिसके बाद करीब एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया जा सका. फैक्ट्री में रखी सारी मशीनें और कच्चा माल जलकर खाक हो गया है. वहीं पुलिस ने पूरे इलाके की विद्युत सप्लाई भी बंद करवाई. हालांकि अभी तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है. मामले की जांच की जा रही है.

Last Updated : Jan 16, 2020, 11:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details