राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान की शुरुआत, मंत्रियों ने बांटे मास्क

राजधानी के अल्बर्ट हॉल से कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान शुरुआत हुई, जिसमें नो मास्क नो एंट्री और 2 गज दूरी के का संदेश आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश के मंत्री और विधायक परकोटे के बाजारों में भी पहुंचे. साथ ही यहां मास्क भी वितरण किया. अल्बर्ट हॉल पर कार्यक्रम के दौरान तो सोशल डिस्टेंसिंग की भरपूर पालना की गई, लेकिन बाजारों में पहुंचने के साथ ही मंत्री-विधायक सोशल डिस्टेंसिंग को भूल गए.

By

Published : Oct 2, 2020, 9:58 PM IST

campaign against corona, mass movement campaign
कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान की शुरुआत

जयपुर. राज्य सरकार ने कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की शुरुआत की है, जिसके तहत प्रदेश भर में एक करोड़ मास्क वितरित किए जाएंगे. जयपुर के अल्बर्ट हॉल पर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा की अगुवाई में इस आंदोलन की शुरुआत हुई. इस दौरान कई मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे. यहां मंच से विधानसभा अध्यक्ष और मंत्रियों ने कोरोना से जुड़े स्टीकर और पोस्टर का विमोचन किया. साथ ही मास्क वेंडिंग मशीन का भी शुभारंभ किया. इस दौरान डॉ. सीपी जोशी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को लेकर साधुवाद दिया. साथ ही इस जन आंदोलन को जाति, धर्म और राजनीतिक दल से ऊपर उठकर सफल बनाने की अपील की.

कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान की शुरुआत

पढ़ें-आज मानवीय संवेदनाओं के साथ आधुनिक तकनीक की भी आवश्यकता हैः राज्यपाल मिश्र

वहीं इसके बाद मंत्री, विधायक और अधिकारियों का एक-एक दल परकोटे के 10 बाजारों में मास्क वितरण करने निकला. इस दौरान जौहरी बाजार में यूडीएच मंत्री ने एक बच्चे को अपने हाथ से मास्क भी पहनाया. साथ ही कहा कि इस आंदोलन को जनता के सहयोग से ही सफल बनाया जाएगा. वहीं 1 महीने तक चलने वाले इस आंदोलन के दौरान स्वायत्त शासन संस्थाओं द्वारा बनाए गए एक करोड़ मास्क निशुल्क वितरित किए जाएंगे. 3 अक्टूबर से प्रभारी मंत्री अपने-अपने जिलों में जाकर इस जन आंदोलन को सफल बनाने का प्रयास करेंगे.

कोरोना के विरुद्ध जन आंदोलन अभियान की शुरुआत

वहीं चौड़ा रास्ता में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने मास्क वितरण किया. इस दौरान डोटासरा ने कहा कि जिन लोगों के पास मास्क नहीं हैं, उन तक मास्क को पहुंचाने और उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने का संदेश देने के लिए इस अभियान की प्रदेश स्तर पर शुरुआत की गई है. इसे पार्टी या सरकार का नहीं, बल्कि जन आंदोलन का रूप दिया जा रहा है.

पढ़ें-जयपुर: कांग्रेस ने मनाया किसान, खेत, मजदूर बचाओ दिवस, कृषि कानूनों के खिलाफ किए गए प्रदर्शन

हालांकि मंच पर जो सोशल डिस्टेंसिंग देखने को मिली, वो बाजारों तक पहुंचते-पहुंचते मंत्री और विधायक भूल गए. इससे पहले मंच से चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने सरकार की ओर से दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं और कोरोना काल में प्रदेश की 84% रिकवरी रेट को देश में सबसे श्रेष्ट बताया. वहीं मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मास्क को मुंह पर लगाने के बजाय सिर्फ कान पर लटकाने की वजह से पहले उन्हें और उसके बाद उनकी मां और अन्य परिजन भी कोरोना संक्रमित हुए. ऐसे में जब तक इस बीमारी की दवा ना बन जाए, तब तक मास्क ही सबसे बड़ी दवा साबित होगी. वहीं शांति धारीवाल ने कहा कि काढ़ा या गांजा पीने से कोरोना सही होने की अफवाह फैलाई जा रही है, लेकिन ये कोरोना अमीर-गरीब, नेता-अभिनेता नहीं देखता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details