राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: लॉकडाउन 2.0 के दौरान सांगानेर में बांटे जा रहे मास्क

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस सरकार ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी है. जिसके चलते अब लोगों को मास्क अन्य जरूरी सामान उपलब्ध कराने के लिए भामाशाहों ने बीड़ी उठाया है. वहीं, सांगानेर विधानसभा में 50 हजार मास्क बनवाने का निर्णय किया है. जिनमें से 12 हजार मास्क तैयार हो चुके हैं और उनका वितरण भी शुरू हो गया है. अभी तक 11 सौ  मीटर कपड़े के 12 हजार  मास्क तैयार करवाए हैं.

By

Published : Apr 15, 2020, 8:36 PM IST

मास्क, jaipur news
सांगानेर में बांटे जा रहे है मास्क

जयपुर.देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉक डाउन 2 शुरू हो चुका है. अब तक जो समाजसेवी विभिन्न पार्टियों के लोग और भामाशाह लोगों के बीच जरूरत की चीजें जैसे राशन सामग्री, मास्क, सैनिटाइजर भिजवा रहे थे जिसकी अब आने वाले 19 दिनों में जरूरत ज्यादा होगी.

वहीं, जरूरतमंदों के साथ ही उन कोरोना वारियर्स को भी राशन तो नहीं, लेकिन मास्क और सैनिटाइजर की हमेशा आवश्यकता बनी रहती है. ऐसे में राजधानी जयपुर के सांगानेर से कांग्रेस पार्टी के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रहे सीताराम शर्मा ने यह बीड़ा उठाया है.

सांगानेर में बांटे जा रहे है मास्क

उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सांगानेर विधानसभा में 50 हजार मास्क बनवाने का निर्णय किया है. जिनमें से 12 हजार मास्क तैयार हो चुके हैं और उनका वितरण भी शुरू हो गया है. अभी तक 11 सौ मीटर कपड़े के 12 हजार मास्क तैयार करवाए हैं.

पढ़ें-Exclusive: कृषि विश्वविद्यालय में Online हो रही पढ़ाई, लेकिन आधे 'गुरुजी' ही आते हैं पढ़ाने, वजह जान लीजिए

ये मास्क जयपुर की सांगानेर विधानसभा के सभी पुलिस थाने, नगर निगम सफाई कर्मचारी उपखंड कार्यालय, ट्रैफिक पुलिस पॉइंट, सभी अस्पतालों पर वितरित किए जा रहे हैं. इन कोरोना वायरस के बाद मास्क वितरण का काम कच्ची बस्ती में रहने वाले उन लोगों को किया जाएगा, जो मास्क खरीद नहीं कर सकते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details