राजस्थान

rajasthan

Holi 2022: CM गहलोत सहित कई राजनेताओं ने दी होली की शुभकामनाएं

By

Published : Mar 18, 2022, 9:53 AM IST

Updated : Mar 18, 2022, 10:13 AM IST

राजस्थान में आज धुलंडी का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot wishes Holi 2022) सहित कई राजनीतिक हस्तियों ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी है.

CM Ashok Gehlot wishes Holi 2022
CM Ashok Gehlot wishes Holi 2022

जयपुर.प्रदेश भर में आज धुलण्डी का पर्व बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी प्रदेशवासियों को स्नेह और उल्लास से भरे रंगों के त्यौहार होली की हार्दिक शुभकामनाएं (CM Ashok Gehlot wishes Holi 2022) दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह पर्व सभी के जीवन में सुख, समृद्धि और खुशियां लेकर आए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेशवासियों को धुलण्डी के पर्व पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है. गहलोत ने कहा कि यह त्योहार जीवन में हर्ष और उल्लास का प्रतीक है. यह अनेकता में एकता की हमारी संस्कृति को और मजबूत बनाने के लिए प्रेरित करता है. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों से आह्वान किया कि वे समाज में आपसी भाईचारे और सौहार्द की भावना को प्रगाढ़ करने का संकल्प लें, जिससे प्रदेश उन्नति के नए आयाम छू सके.

अशोक गहलोत ट्वीट

पढ़ें- ईटीवी भारत की होली पर खास पेशकश जोगीरा सा..रा..रा..रा...

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दी बधाई: बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी प्रदेशवासियों को धुलण्डी की शुभकामनाएं दी. पूनिया ने कहा कि समस्त प्रदेशवासियों को रंगों और उमंगों के पावन पर्व होली की अनंत शुभकामनाएं. रंगों का यह त्योहार आप सभी के जीवन में सुख, संपन्नता एवं समृद्धि लाए ऐसी कामना करता हूं.

सतीश पूनिया ट्वीट

वसुंधरा राजे ने दी शुभकामनाएं: वसुंधरा राजे ने ट्वीट के जरिए प्रदेशवासियों को यह शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, 'प्रेम और रंगों के प्रतीक पर्व धुलंडी की सभी को हार्दिक मंगलकामनाएं. अनंत आनंद की भावनाओं से परिपूर्ण यह त्यौहार देश में प्रेम और भाईचारे का संचार करें और अनेकता में एकता में समेटी हमारी भारतीय संस्कृति के विविध रंगों को और अधिक प्रसारित करें.

इसी तरह आरएलपी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल, जयपुर शहर सांसद रामचरण बोहरा, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी प्रदेशवासियों को रंगों के इस पर्व की शुभकामनाएं दी है.

यूं तो हमारे देश में हर त्यौहार बहुत उत्साह से मनाया जाता है. लेकिन होली का नाम सुनते ही ज्यादातर लोगों के चहरों पर उल्हास भरी मुस्कुराहट नजर आ जाती है. रंगीन चटक गुलाल, पानी से भरी पिचकारी और नाना प्रकार के स्वादिष्ट व्यंजन इस उत्सव के उत्साह को दोगुना कर देते हैं. वहीं ज्यादातर लोग इस त्यौहार को मनाने के बाद मन को हल्का और ऊर्जावान महसूस करते हैं.जिसके लिए इस त्यौहार से जुड़ी धार्मिक मान्यताओं और रंग गुलाल के मन पर असर को जिम्मेदार माना जा सकता है.

Last Updated : Mar 18, 2022, 10:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details