राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ठगी का 'नशा' : फर्जी अधिकारी बनकर करोड़ों ठगे...अलग-अलग जिलों में 60 मामले दर्ज, जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुरेश उर्फ भैराराम को ठगी का नशा है. 13 महीने जेल में बिताकर वह 15 दिन पहले ही जमानत पर बाहर निकला था. अब जयपुर की माणक चौक पुलिस ने उसे जयपुर में एक व्यापारी से साढ़े 3 लाख की ठगी के मामले में गिरफ्तार किया है.

By

Published : Sep 12, 2021, 9:26 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 9:38 PM IST

फर्जी अधिकारी बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार
फर्जी अधिकारी बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

जयपुर. फर्जी अधिकारी और फर्जी नेता बनकर लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपी को जयपुर की माणक चौक थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने ठगी के मामले में आरोपी सुरेश कुमार को गिरफ्तार किया है.

आरोपी के खिलाफ जयपुर, जोधपुर, पाली, अजमेर, कोटा समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में करीब 60 मामले दर्ज हैं. अभी 15 दिन पहले ही आरोपी ठगी के मामले में जेल से जमानत पर बाहर आया था. पुलिस के मुताबिक आरोपी सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपयों की ठगी कर चुका है. आरोपी फर्जी अधिकारी, नेता और व्यवसाई बनकर लोगों को फोन करके उनसे ठगी करता था.

डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख के मुताबिक आरोपी ने फर्जी अधिकारी बनकर सर्राफा ट्रेडर्स कमेटी जयपुर अध्यक्ष कैलाश मित्तल को 3.50 लाख रुपये का चूना लगाया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन कर जांच पड़ताल शुरू की. एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता और एसीपी माणक चौक के निर्देशन में माणक चौक थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया.

पुलिस की स्पेशल टीम ने तकनीकी सहायता से आरोपी सुरेश कुमार उर्फ भैराराम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. सुरेश पाली जिले का रहने वाला है. आरोपी 13 महीने से बांसवाड़ा में 35 लाख रुपए की ठगी करने के मामले में जेल में बंद था, जो करीब 15 दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था.

पढ़ें- बारां में बड़ा हादसा : महादेव के दर्शन करने आए 3 बच्चे नदी में डूबे, तलाश में जुटी SDRF की टीम

माणक चौक थाना अधिकारी सुरेंद्र कुमार यादव ने बताया कि सुरेश किसी भी अधिकारी का नाम लेकर अधिकारी के परिचित को फोन करता और किसी भी काम या जरूरत का बहाना करके उनसे रुपए खाते में ट्रांसफर करवा लेता था. लेकिन जिस अधिकारी के नाम से रुपए लेता था, उसको भनक तक नहीं लगती थी.

जब मामले की जानकारी अधिकारी को लगी तब पीड़ित थाने में मामला दर्ज करवाने पहुंचे. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान और भी कई चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं. पूरे प्रदेश में कई जिलों में आरोपी के खिलाफ ठगी के मामले दर्ज हैं. जिनमें आरोपी करोड़ों रुपए की ठगी कर चुका है.

Last Updated : Sep 12, 2021, 9:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details