राजस्थान

rajasthan

बड़ा रेल हादसा टलाः टूटी पटरी से गुजरने वाली थी असम एक्सप्रेस, राजस्थान में भी है स्टॉपेज

पंजाब के मानसा में बुधवार रात बड़ा रेल हादसा टल गया. गांव नरेंद्रपुरा में टूटी रेल की पटरी से असम एक्सप्रेस गुजरने वाली थी, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से अनहोनी नहीं हो पाई. इस घटना में कोई जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

By

Published : Dec 10, 2020, 10:09 AM IST

Published : Dec 10, 2020, 10:09 AM IST

Updated : Dec 10, 2020, 11:06 AM IST

अवध आसाम एक्सप्रेस हादसे का शिकार, ट्रेन हादसा, मानसा की खबर, जयपुर की खबर, jaipur hindi news, rajasthan hindi news, Avadh Assam Express accident victim, Avadh Assam Express Special Train
मानसा में बड़ा रेल हादसा टला

मानसा/जयपुर.मानसा के समीप गांव नरिंद्रपुरा के पास रेल लाइन दो फीट तक टूटने के बावजूद चालक की सूझबूझ से डिब्रूगढ़ से चलकर लालगढ़ को जा रही अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार होने से बच गई. इस दौरान किसी भी प्रकार से जान माल का नुकसान नहीं हुआ. रेलवे पुलिस और स्थानीय पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया. रेलवे की टेक्निकल स्टॉफ की टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर रेल लाइन की मरम्मत के बाद गाड़ी को आगे के सफर के लिए रवाना कर दिया गया और रेल लाइन टूटने की जांच शुरू कर दी.

गांव नरेंद्रपुरा में टूटी मिली पटरी

डिब्रूगढ़ (असम) से चलकर लालगढ़ (राजस्थान) को जा रही अवध असम एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 05909 मानसा के समीप गांव नरिंद्रपुरा से मानसा की तरफ बढ़ी तो डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर ड्राइवर ने रेल लाइन में गड़बड़ी की आशंका होने पर ट्रेन रोक दिया. ड्राइवर के देखने पर पता चला कि रेल लाइन का दो फीट का टुकड़ा गाड़ी के इंजन के गुजर जाने से टूट गया था. मौके पर पहुंचे रेलवे की टेक्निकल टीम के अधिकारी वरिंदर कुमार ने बताया कि यहां रेलवे ट्रैक फ्रैक्चर हो गया है, जिस पर ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ दिखाते हुए गाड़ी को रोक लिया है और कोई खतरे की बात नहीं है. थोड़ी देर के बाद मरम्मत करके गाड़ी रवाना कर देंगे.

यह भी पढ़ें:दर्दनाक हादसा: चित्तौड़गढ़ में सिक्सलेन पर खड़े ट्रेलर में घुसा डंपर, चालक और खलासी की मौत

रेलवे ट्रैक टूटने के बाद भी गाड़ी में सफर कर रहे लोगों का किसी भी प्रकार के जान और माल के नुकसान से बचाव रह गया. गाड़ी में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि गाड़ी अभी मानसा से छह किलोमीटर की दूरी पर थी कि सभी सवारियों को बड़ा शोर सुनाई दिया. जब नीचे उतर कर देखा तो लाइन टूट चुकी थी. उन्होंने कहा कि मानसा के यात्री तो किसी तरह खेतों से गुजर कर मानसा पहुंच गए, मगर दूर के शहरों के लोग अभी भी गाड़ी में फंसे हुए हैं. उन्होंने रेलवे से विनती की है कि आगे से रेल लाइनों की जांच अच्छे से की जाए, ताकि कोई हादसा न हो.

Last Updated : Dec 10, 2020, 11:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details