राजस्थान

rajasthan

Mahesh Joshi On BJP: डोटासरा के महाराणा प्रताप वाले बयान का जोशी ने किया बचाव, बोले- भाजपा नेता मुद्दे पर ऐसे लपकते हैं जैसे जयपुर के गाइड पर्यटकों पर

महारणा प्रताप पर टिप्पणी कर डोटासरा ने (Controversial remark Over Maharana Pratap) विपक्ष को मुद्दा दे दिया है. मुख्य विपक्षी दल भाजपा लगातार बयान को लेकर कांग्रेस पर प्रहार कर रही है. प्रदेश सरकार में मंत्री महेश जोशी ने प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के उस बयान का बचाव किया है और भाजपा को मुद्दे लपकने वाला दल करार दिया है.

By

Published : Feb 18, 2022, 2:26 PM IST

Published : Feb 18, 2022, 2:26 PM IST

Mahesh Joshi On BJP
भाजपा मुद्दे लपकती है गाइड की तरह

जयपुर. महाराणा प्रताप और अकबर के बीच हुए युद्ध को सत्ता का संघर्ष बताकर विवादों में आए राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश के पीएचईडी मंत्री महेश जोशी का समर्थन मिला है. उन्होंने तथ्यों के आधार पर उस बयान का बचाव करते हुए भाजपा पर जुबानी हमला बोला है.

भाजपा लपकती है मुद्दे: महेश जोशी ने कहा कि महाराणा प्रताप (Mahesh Joshi On Dotasra Controversial remark) को देश का पाठ्यक्रम और देश की जनता महान मानती है. लेकिन अगर किसी विषय पर कोई शैक्षणिक बात कही जाती है, तो भाजपा नेताओं की उसे लपकने की आदत हो गई है, महेश जोशी ने भाजपा नेताओं की तुलना जयपुर में आने वाले पर्यटकों पर लपकने वाले गाइडों से की.

जोशी बोले- डोटासरा के बयान को तोड़ा मरोड़ा गया

पढ़ें-महाराणा प्रताप के चक्रव्यूह में फंसी थी अकबर की सेना, एक युद्ध में 3 पीढ़ियों की शहादत

ये भी पढ़ें- Dotasra Controversial Statement : कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने महाराणा प्रताप और अकबर की लड़ाई को बताया सत्ता का संघर्ष, भाजपा नेताओं का पलटवार

जोशी ने कहा- भाजपा (Congress Vs BJP) नेता कभी किसी विवाद को किसी समाज से जोड़ते हैं, तो कभी शवों को लेकर बैठ जाते हैं उनका दाह संस्कार नहीं होने देते. भाजपा के नेता किसी मुद्दे पर ऐसे लपकते है जैसे जयपुर में आने वाले पर्यटको पर जयपुर के गाइड एक साथ लपकते है.

ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की बात है: जोशी कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को भाजपा नेताओं ने ताक पर रखा हुआ है. भाजपा में मोदी से लेकर नीचे तक के नेताओं की यही आदत बनी हुई है. भाजपा नेता चाहते हैं कि हम वही बोले जो उनको सुहाए. महाराणा प्रताप के महान होने पर कांग्रेस में किसी ने शंका व्यक्त नहीं की.

ये भी पढ़ें- महाराणा प्रताप से जुड़ा हल्दीघाटी का इतिहासः 'इंदिरा गांधी की यात्रा के दौरान ही लगाया गया था रक्ततलाई का शिलापट्ट'

बयान को गलत ढंग से परोसा गया:अपने प्रदेश अध्यक्ष के समर्थन में जोशी बोले कि उनके बयान (Controversial remark Over Maharana Pratap) को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया और उसके अलग मायने निकाले जा रहे हैं जो गलत है.

क्या कहा था डोटासरा ने: डोटासरा ने 17 फरवरी को नागौर में अकबर और महाराणा प्रताप के बीच संघर्ष को सत्ता के लिए हुआ संघर्ष बताया था. जिसके बाद से ही भाजपा के नेता लगातार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ आक्रामक होकर बयान दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details