राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

मदरसा पैरा टीचर्स ने की मंत्री से मुलाकात, सीएम के नाम ज्ञापन देकर की नियमित करने की मांग

मदरसा पैरा टीचर्स संघ के पदाधिकारी और मदरसा पैरा टीचर गुरुवार को मंत्री सालेह मोहम्मद के घर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने 8 मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया.

By

Published : Jul 2, 2020, 6:48 PM IST

जयपुर मदरसा पैराटीचर,  jaipur news,  rajasthan news,  etvbharat news,  rajasthan hindi news,  मदरसा पैराटीचर्स,  Minister Saleh Mohammed,  राजस्थान मदरसा पैरा टीचर्स
नियमित करने की मांग

जयपुर. प्रदेशभर के मदरसों में हिंदी, अंग्रेजी सहित अन्य विषयों को पढ़ाने वाले मदरसा पैराटीचरों ने गुरुवार को अल्पसंख्यक मामलात के मंत्री सालेह मोहम्मद के घर जाकर उनसे मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने 8 मांगों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन भी दिया. ज्ञापन के जरिए मदरसा पैरा टीचरों ने नियमित करने की मांग की है.

मदरसा पैरा टीचर्स ने की मंत्री से मुलाकात

राजस्थान मदरसा शिक्षा सहयोगी संघ के संयोजक रहमत अली शेख ने बताया कि हम काफी कम मानदेय में मदरसों में बच्चों को पढ़ा रहे हैं और उनका भविष्य संवारने में लगे हैं. हम जो काम करते हैं, वह सभी काम एक थर्ड ग्रेड टीचर के बराबर ही है. लेकिन फिर भी हम लोगों को आज तक नियमित नहीं किया गया है.

पढ़ेंः मदरसा पैराटीचर्स को सरकार ने दी राहत, बढ़ाया 15 फीसदी मानदेय

हम पिछले काफी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि, मदरसा पैराटीचर्स को नियमित किया जाए. इसी मांग को लेकर पैरा टीचर प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद के पास पहुंचे थे. इस दौरान हमने सालेह मोहम्मद को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन दिया और नियमित करने की मांग की है.

बता दें कि मदरसा पैराटीचर लंबे समय से अपना मानदेय बढ़ाने और नियमित करने को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. जनवरी में भी मदरसा पैरा टीचरों ने अपनी मांग को लेकर एक बड़ा प्रदर्शन जयपुर में किया था. कई बार यह मदरसा टीचर मदरसा बोर्ड का भी घेराव कर चुके हैं. हाल ही में मदरसा पैरा टीचरों का मानदेय अल्पसंख्यक मामलात विभाग ने 15 फीसदी बढ़ाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details