राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

महंगाई की मार: घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच अब घरेलू गैस सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं. घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. बढ़ी हुई दरें 15 फरवरी से लागू होगी.

By

Published : Feb 14, 2021, 10:59 PM IST

lpg price hike,  lpg cylinder price
घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़े

जयपुर. जहां आमजन बीते कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के चलते परेशान थे तो वहीं अब घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में वृद्धि कर दी गई है. जिसके बाद महंगाई के कारण आम उपभोक्ता की कमर टूट गई है. 14 फरवरी को तेल कंपनियों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक में एलपीजी की दरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है.

पढ़ें:अर्जुन मेघवाल ने बताया... राहुल गांधी के 'हम दो हमारे दो' का इशारा किस तरफ था

घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. यही नहीं करीब 12 दिन पहले भी घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में ₹25 की बढ़ोतरी की गई थी. एलपीजी फेडरेशन डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कार्तिकेय गौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि 14.2 किलो के घरेलू गैस सिलेंडर की मूल्य में ₹50 की बढ़ोतरी की गई है. जिसके बाद अब घरेलू गैस सिलेंडर आम उपभोक्ताओं को 773 रुपए में मिलेगा.

उन्होंने बताया कि हाल ही में 4 फरवरी को भी ₹25 की बढ़ोतरी घरेलू गैस सिलेंडर पर की गई थी. हालांकि कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में कमी दर्ज की गई है. 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर के मूल्य पर 9.50 रुपए की कमी की गई है. जिसके बाद अब यह सिलेंडर 1534.50 रुपए में उपलब्ध होगा और एलपीजी की यह दरें 15 फरवरी से लागू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details