राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 15, 2020, 6:20 PM IST

ETV Bharat / city

फिर महंगी हुई रसोई गैस... भाजपा नेता बोले- केंद्र सरकार नहीं, कंपनियां बढ़ाती हैं गैस के दाम

प्रदेश में दिसंबर महीने में ही दो बार रसोई गैस के दाम बढ़ गए हैं. इससे आमजन के रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, लेकिन प्रदेश भाजपा नेता इस मामले में फिलहाल केंद्र सरकार का बचाव करते नजर आ रहे हैं. वह गैस कंपनियों पर ठीकरा फोड़ रहे हैं.

LPG price again rise in Rajasthan, रसोई गैस फिर हुई महंगी
रसोई गैस फिर हुई महंगी

जयपुर. कोरोना वायरस के कारण आर्थिक रूप से परेशान जनता को एक और झटका लगा है. दिसंबर महीने में ही रसोई गैस के दाम एक बार फिर बढ़ गए है. 2 दिसंबर को जहां रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी. ऐसे में अब फिर से 50 रुपए और बढ़ा दिए गए हैं. जिससे आमजन के रसोई का बजट गड़बड़ा गया है, लेकिन प्रदेश भाजपा नेता इस मामले में फिलहाल केंद्र सरकार के बचाव में उतरते नजर आ रहे हैं.

रसोई गैस महंगी होने पर बोले नीरज जैन

प्रदेश भाजपा मीडिया सह प्रभारी नीरज जैन के अनुसार रसोई गैस सिलेंडर के दाम केंद्र सरकार नहीं बल्कि तेल और गैस कंपनियां बढ़ाती है, लेकिन सरकार सब्सिडी के जरिए राहत देने का काम करती आई है. हालांकि इस दौरान नीरज जैन ये भूल गए कि आमजन को घरेलू गैस पर सब्सिडी मिलती थी, वो अब नहीं मिल रही.

रसोई गैस महंगी होने पर बोले चंद्रभान आक्या

पढ़ें-कोविड सेंटर में शराब पार्टी को लेकर भिड़े कर्मचारी, ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से खतरे में डाली मरीजों की जान

भाजपा विधायक चंद्रभान आक्या इस मामले में कहते हैं कि आम जनता को राहत मिले इसके लिए वह पार्टी प्रदेश अध्यक्ष के जरिए केंद्र सरकार तक यह बात पहुंचेंगे. जिससे किसी भी तरह घरेलू गैस उपभोक्ताओं को राहत मिल सके. हालांकि यह बात और है कि राहत सब्सिडी के जरिए दी जा सकती है, लेकिन सब्सिडी नहीं मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details