राजस्थान

rajasthan

Loot Cases In Jaipur: कहीं मारपीट कर लूट की घटना को दिया अंजाम तो कहीं गाड़ी जबरन लेकर फरार

By

Published : Mar 25, 2022, 1:49 PM IST

राजधानी में बदमाशों को पुलिस और प्रशासन का खौफ नहीं रहा. आए दिन जयपुर में लूट-पाट, (Loot Cases In Jaipur) ठगी जैसे कई वारदातों को लेकर प्रकरण दर्ज किए जाते हैं. बदमाशों के हौसलें इतने बुलंद हैं कि कानून के नाक के नीचे से वो वारदात को अंजाम दे देते हैं. जयपुर में बुधवार को बदमाशों के खिलाफ तीन अलग अलग जगहों पर लूट-पाट और मारपीट का प्रकरण दर्ज किया गया है.

loot cases increasing in capital jaipur
जयपुर में बदमाशों का आतंक

जयपुर.राजधानी जयपुर में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. बदमाश सरेराह लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने (Loot Cases In Jaipur) लगे हैं. राजधानी में बदमाशों के कार लूटकर ले जाने का ताजा मामला सामने आया है. चित्रकूट थाना इलाके में मालवीय नगर निवासी 48 वर्षीय संजीव कुमार सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे एएसआई भंवरलाल ने बताया कि संजीव कुमार 23 मार्च को गंगानगर से अपनी गाड़ी में सवार होकर जयपुर लौट रहे थे. तभी गांधी पथ पुलिया के पास सिंघल एंक्लेव के सामने पीछे से आई एक टवेरा गाड़ी ने उनकी कार को टक्कर मारी. इस पर संजीव ने अपनी कार को साइड में लगाकर रोक दिया और तभी टवेरा गाड़ी में सवार बदमाश अपनी गाड़ी को संजीव की गाड़ी के आगे लगाकर नीचे उतरे.

टवेरा गाड़ी में से नशे में धुत बदमाश बाहर उतर कर आए और संजीव को उसकी गाड़ी से बाहर निकाल कर मारपीट करने लगे. मारपीट करने के बाद एक बदमाश ने अपने अपने साथियों से कहा कि इसको गाड़ी में डालकर ले चलो आगे मार कर फेंक देंगे. ये सुनकर संजीव घबरा गया और पीछे हट गया, तभी एक बदमाश ने संजीव के हाथ से कार की चाबी छीन ली और संजीव की गाड़ी स्टार्ट कर वहां से फरार हो गया. वहीं बदमाशों के अन्य साथी जो की टवेरा गाड़ी के अंदर मौजूद थे वो भी गाड़ी स्टार्ट कर मौके से भाग निकले. इसके बाद संजीव राहगीरों से मदद मांग कर घर पहुंचा और परिवार के सदस्यों को आपबीती बताई. इसके बाद चित्रकूट थाने पहुंच कर संजीव ने गुरुवार को अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कार लूटकर ले जाने का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस प्रकरण दर्ज कर जांच कर रही है.

पढे़ं-Loot case in Jaipur : बाइक सवार बदमाशों का आतंक, पता पूछने के बहाने छीन ले गए चेन...

दूसरा मामला:राजधानी के विश्वकर्मा थाना इलाके में बुधवार देर रात बदमाशों ने युवक के साथ मारपीट कर उससे (youth attacked and looted in jaipur) 2 लाख लूट लिए. पूरे घटनाक्रम को लेकर शिव शक्ति कॉलोनी निवासी दीपक चौधरी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे हेड कांस्टेबल प्रवीण कुमार ने बताया कि दीपक अपने दोस्त दीपेंद्र के साथ कार में सवार होकर रोड नंबर 14 से बाबा होटल की ओर जा रहा था, तभी एक काले रंग की कार और एक बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने उनकी गाड़ी रुकवाई. इसके बाद बदमाशों ने दीपक और दीपेंद्र को गाड़ी से बाहर निकाल कर उनके साथ मारपीट कर सोने की चेन, मोबाइल और पर्स लूट लिया. इतना ही नहीं बदमाशों ने दीपक की गाड़ी का कांच तोड़ उसमें रखे 2 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. घटना के बाद युवक ने पुलिस थाने पहुंचकर बदमाशों के खिलाफ मारपीट कर सामान और कैश लूट कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया है. फिलहाल पुलिस ने प्रकरण की जांच कर रही है.

तीसरा मामला:राजधानी के वैशाली नगर थाना इलाके में एक गाड़ी को ओवरटेक करने की बात को लेकर तीन बदमाशों ने एक युवक के साथ मारपीट कर, उसे घायल करने का मामला सामने आया है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर गांधी पथ निवासी किशन गौड़ ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. प्रकरण की जांच कर रहे एएसआई रतन लाल ने बताया कि किशन अपने तीन अन्य साथियों के साथ देर रात अपनी कार में सवार होकर भरत अपार्टमेंट की ओर जा रहा था. तभी गांधी पथ पर स्कार्पियो सवार एक महिला उसकी गाड़ी को ओवरटेक करते हुए आगे निकली और आगे जाकर साइड में रुक गई.

पढ़ें-Loot Case in Jodhpur: बदमाशों ने व्यापारी को मारी गोली...लूटपाट कर हुए फरार

इसके बाद किशन नीलम हॉस्पिटल के पास थड़ी पर रुका जहां उसी स्कार्पियो सवार महिला ने किशन की गाड़ी की फोटो अपने मोबाइल में क्लिक की और वहां से चली गई. उसके कुछ देर बाद किशन आईनॉक्स के पीछे पहुंचा तभी एक कार में सवार होकर तीन व्यक्ति वहां पहुंचे. उन्होंने किशन को पकड़ लिया और महिला की गाड़ी को ओवरटेक करने के लिए साइड नहीं देने की बात कहते हुए मारपीट करने लगे. ये देखकर किशन के साथी वहां से भाग निकले और तीनों बदमाशों ने किशन के साथ जमकर मारपीट की. बदमाशों ने उसके सिर पर एक कांच की बोतल फोड़कर उसे घायल कर दिया.

जब किशन ने पुलिस को फोन करने के लिए अपनी जेब से मोबाइल निकाला तो बदमाशों ने उसका मोबाइल भी तोड़ दिया और फिर अपनी गाड़ी में बैठ कर वहां से फरार हो गए. इस दौरान राहगीरों की मदद से किशन ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घायल को अपने साथ ले गई. प्राथमिक उपचार के बाद युवक ने कार सवार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मारपीट करने का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details