राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टला, टिड्डी अटैक की वजह से लैंड कर रही फ्लाइट को दोबारा कराया टेक ऑफ

देशभर में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है. वहीं अब राजस्थान प्रदेश में लगातार टिड्डी दल का आतंक भी बढ़ता जा रहा है. जहां टिड्डी दल राजधानी जयपुर के कई इलाकों में पहुंची तो टिड्डी दल ने एयरपोर्ट के रनवे पर अपना अड्डा बना लिया. जिसके कारण लैंड होते-होते विमान को वापस टेकऑफ करना पड़ा.

By

Published : Jun 27, 2020, 7:32 PM IST

jaipur news, rajasthan news, hindi news
जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टला

जयपुर. देशभर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. वहीं अब राजस्थान प्रदेश में भी टिड्डी दलों का आतंक बढ़ता जा रहा है. शनिवार को टिड्डी दल राजधानी जयपुर के कई इलाकों में पहुंचा. इसके साथ ही टिड्डी दल ने एयरपोर्ट के रनवे पर अपना अड्डा बना लिया. ऐसे में टिड्डी दल के रनवे पर जाने के बाद लैंड होते-होते विमान को वापस टेकऑफ करना पड़ा.

जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा होने से टला

एयरपोर्ट के रनवे पर बड़ी संख्या में टिड्डी जल्द जमा हो गया. इस दौरान लैंड हो रही इंडिगो की फ्लाइट को दोबारा से टेकऑफ कराना पड़ा. जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दरअसल, इंडिगो की फ्लाइट 6e- 212 दिल्ली से जयपुर आ रही थी. ऐसे में जब फ्लाइट लैंड होने वाली थी, उससे पहले वहां पर बड़ी संख्या में टिड्डी दल आ गया. जिसके चलते फ्लाइट को दोबारा से टेकऑफ कराना पड़ा. जयपुर एयरपोर्ट पर एटीसी से जुड़े सूत्रों की माने तो, एटीसी ने रनवे पर बड़ी संख्या में टिड्डी दल होने की सूचना देकर लैंडिंग को रुकवाया था.

लैंड करने से पहले ही फ्लाइट को दोबारा से टेक ऑफ करवा दिया गया था. इसके बाद सतर्कता दल मौके पर पहुंचा और रनवे से टिड्डी दल को हटाया. टिड्डी दल के एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद लैंड करने वाली फ्लाइट को करीब 15 मिनट तक हवा में चक्कर काटना पड़ा. टिड्डी दल के हटने के बाद फ्लाइट को दोबारा से लैंडिंग कराई गयी.

यह भी पढ़ें :वक्फ बोर्ड जो किराया तय करेगा, वो ही किरायेदारों को देना होगा: खानू खान बुधवाली

गौरतलब है कि अब तक सरकार की ओर से टिड्डी दल को खत्म करने के लिए जो भी प्रयास किए जा रहे हैं वो कारगर साबित नहीं हो रहे हैं. यदि एयरपोर्ट पर ऐसा ही वाक्य दोबारा देखा गया तो आने वाले समय में बड़ा हादसा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details