राजस्थान

rajasthan

जयपुर: लॉकडाउन के बीच 45 दिनों के लंबे समय बाद खुले ठेके, इंतजाम टाइट

By

Published : May 5, 2020, 5:27 PM IST

मंगलवार को राजधानी में सभी शराब की दुकाने खोल दी गई. जिसके चलते 45 दिनों के लंबे वक्त बाद शराबियों में खासा उत्साह देखने को मिला है. शराब खरीदने के लिए लोग दुकान खुलने से पहले ही घंटों इंतजार करते नजर आए और दुकान खुलते ही कतार लगाकर शराब खरीदी. पुलिस प्रशासन कोशिश में है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए.

जयपुर की खबर , liquor shops open
दुकान खुलने का इंतजार करते लोग

जयपुर. जिले में मंगलवार से शराब की दुकानें पूरी तरीके से खुल गई हैं. लेकिन, कई शराब की दुकानें ऐसी भी थी जो फॉर्मेलिटी पूरी होने के चलते 10 बजे की जगह करीब 12 बजे के आसपास खुली. इस बीच शराब के ऐसे-ऐसे शौकीन दिखे जो दुकान छोड़कर कहीं जाना नहीं चाहते हैं. ये लोग सुबह 10 बजे ही दुकान खोलने से पहले बाहर जमा हो गए और दुकान खुलते ही कतार लगाकर शराब खरीदी.

लॉकडाउन के बीच 45 दिनों के लंबे समय बाद खुले ठेके

लेकिन कुछ दुकानें ऐसी भी थी जो करीब 2 घंटे देरी से खुली. ऐसे में इन 2 घंटों तक लोग उस दुकान के खुलने का इंतजार करते रहे. इस दौरान शराब के शौकीनों ने कहा कि वो 45 दिनों से इसका इंतजार कर रहे हैं. इसलिए कुछ देर इंतजार ही सही लेकिन शराब लेकर जाएंगे.

पढ़ें:Special: लॉकडाउन में महिलाओं की सेनेटरी पैड की समस्या को दूर कर रही टीम 'पैडमैन'

वहीं दुकान मालिक ने कहा कि कल उन्होंने आधे घंटे के लिए दुकान खोली थी. लेकिन जैसे ही अफरा-तफरी मची उसके आधे घंटे बाद ही उन्हें दुकान बंद करनी पड़ी. इसके चलते आज बैरिकेडिंग करके सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए दुकान खुलवाए जा रहा हैं. लेकिन, सवाल ये खड़ा होता है कि जब दुकान खुलने से पहले इतनी बड़ी तादाद में लोग शराब खरीदने पहुंच रहे हैं. तो दुकान खुलेगी पर क्या हालात बनेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details